विधान परिषद के चुनाव को लेकर आज समाजवादी पार्टी ने भी अपने उम्मीदवार के नाम का एलान कर दिया. सपा की तरफ से एमएलसी चुनाव के लिए सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम मैदान में उतरेंगे. नरेश उत्तम आज नामांकन करवाने के लिए विधान सभा पहुँच चुके है.

उत्तर प्रदेश की 13 सीटो पर होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए आज सपा ने भी अपना प्रत्याशी उतार दिया है. सपा की तरफ से समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम आज विधानसभा में नामांकन करवाने पहुंचे है. नरेश उत्तम के साथ सपा के कई कार्यकर्ता विधान सभा पहुंचे है.

गौरतलब है कि 13 सीटो पर होने वाले चुनावों के लिए भजपा ने अपने 10 प्रत्याशी और एक  भाजपा समर्थित अपना दल प्रत्याशी के नामो की घोषणा बीते दिन की थी. बसपा ने पहले ही अपने एक उम्मीदवार के नाम का एलान करते हुए नामांकन दर्ज करवा दिया था.

सपा इस बार विधान परिषद की एक ही सीट से उम्मीदवार उतार रही है. दूसरी सीट पर वह बसपा के उम्मीदवार का समर्थन करेगी.

बता दे कि उत्तर प्रदेश की विधानसभा में प्रचंड बहुमत होने के कारण भाजपा 324 विधायकों के दम पर आसानी से 11 सीटें जीत सकती है। इसके अलावा समाजवादी पार्टी के पास कुल 47 विधायक हैं मगर नरेश अग्रवाल के भाजपा में चले जाने के बाद उनके विधायक पुत्र नितिन अग्रवाल ने भी भाजपा ज्वाइन कर ली है। ऐसे में उनका वोट इस चुनाव में भी भाजपा को जाएगा। ऐसे में समाजवादी पार्टी अपने दम पर सिर्फ 1 प्रत्याशी को विधान परिषद पहुंचा सकती है। ऐसा करने के बाद भी सपा के पास 16 वोट अतिरिक्त बच जाएंगे जिन्हें वह बसपा के साथ मिलकर उसके प्रत्याशी को परिषद् भेजने में इस्तेमाल कर सकती है।

भाजपा ने MLC चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों का किया एलान

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें