सरकार ने इन्वेस्टर्स समिट 2018 के दौरान मेहमानों के लिए विशेष रूप से इंतजाम किया जा रहा है। इस दौरान 500 से भी ज्यादा लग्जरी कारों का इंतजाम किया गया है। जिसमें मेहमानों के लिए 50 मर्सडीज कार का इंतजाम किया है। मर्सडीज के अलावा, बीएमडब्लू, आॅडी, फार्च्यूनर, सियाज, इनोवा, होंडा सिटी लगाई गई है। 19 फरवरी से 23 फरवरी तक 5 दिनों के लिए कारें मंगाई गई है। इसके अलावा 70 से भी ज्यादा लो फ्लोर की बसों का भी इंतजाम किया गया है। ये सभी लग्जरी कारें विभिन्न राज्यो से मंगाई गई है।

इन्वेस्टर्स समिट में सम्मिलित होने को लेकर सभी बड़े उद्योगपति चार्टर प्लेन से आ रहे है। जिसके कारण अमौसी एयरपोर्ट पर 2 दर्जन से भी अधिक चार्टर प्लेन आ रहे है जिसकी पार्किंग कराना अमौसी एयरपोर्ट के लिए समस्या खड़ी हो गई है। इस समस्या से निजात पाने के लिए 1 दर्जन से ज्यादा चार्टर होने के बाद डायवर्जन होगा। जिसमें प्लेनों को लखनऊ से वाराणसी और फुरसतगंज डायवर्ट किए जाएंगे। तो वहीं वीवीआईपी को उतारने के बाद दूसरे एयरपोर्ट पर जाकर चार्टर प्लेन खड़े हो जाएंगे।

इन्वेस्टर्स समिट 2018: #AreYouInUP ट्विटर पर कर रहा ट्रेंड

अमौसी एयरपोर्ट की बढ़ी परेशानी

बताते चलें कि यूपी में निवेश के उद्देश्य से सरकार द्वारा इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है। जिसके लिए मेहमान चार्टर प्लेन से आ रहे है। जिसके चलते एयरपोर्ट की परेशानी बढ़ गई है। लखनऊ के एयरपोर्ट पर मात्र एक दर्जन चार्टर्ड प्लेन खड़ा करने का ही इंतजाम है। लेकिन इस समिट के दौरान 2 दर्जन से ज्यादा लोग अपने चार्टर्ड प्लेन से लखनऊ आना चाहते हैं। जिसमें अब तक अमौसी एयरपोर्ट पर एक दर्जन से अधिक चार्टर्ड प्लेन के लिए ई-मेल आ चुका है। आज दोपहर बाद 3ः00 बजे से अमौसी एयरपोर्ट पर प्लेन लैंड होना शुरू होगा। इन्वेस्टरर्स समिट में आने वाले सभी बड़े उद्योगपति चार्टर प्लेन ला रहे है लेकिन एयरपोर्ट पर सभी चार्टर प्लेन को पार्किग को मंजूरी नहीं मिलेगी। 1 दर्जन से ज्यादा चार्टर प्लेन होने के बाद सभी का डायवर्जन किया जाएगा। ये सभी प्लेन लखनऊ से वाराणसी और फुरसतगंज एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया जाएगा। वहीं वीवीआईपी को उतारने के बाद दूसरे एयरपोर्ट पर जाकर चार्टर प्लेन खड़ा होगा।

Investors Summit 2018 : 900 से अधिक MOU पर हो चुके हैं हस्ताक्षर

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें