प्रदेश के मेरठ जिले का लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज इन दिनों चर्चा का विषय़ बना हुआ है। नए साल का पहला दिन एक दंपति के जीवन में बच्चों के रूप में खुशियां लेकर आया है। जिले में एक  ऐसी अनोखी जोड़ी ने साल के पहले दिन एक नन्ही परी ने जन्म लेकर खुशियां भर दी।

जिले में चर्चा का विषय बना ये अनोखा बच्चा

जिले के अनोखी जोड़ी शमा और शाहरुख की है। खास बात यह है कि शर्मा और शाहरुख दोनों ही बौने है। शाहरुख की लंबाई 44 इंच और शमा 52 इंच की है। नये साल के पहले दिन शमा ने एक नन्हीं गुड़िया को जन्म दिया है। जिसकों लेकर जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। शमा और शाहरुख दोनों की लंबाई जरूरत से ज्यादा ही कम है। लेकिन दोनों ने जिंदगी से लड़ने की ठान ली, और आम बच्चों की तरह ही शमा और शाहरुख ने पढ़ाई पूरी की।

Operation at Lala Lajpat Rai Medical College

बीते साल दोनों की शादी हुई। शादी के एक साल बाद इनके घर बच्चे की किलकारी गूंज उठी। संयोग भी अनोखा था 2018 का पहला दिन एक जनवरी को शमा ने अपनी नन्हीं को जन्म दिया। डॉक्टरों के मुताबिक शमा की डीलवरी में काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ा। क्योंकि शरीर का विकास पूरी तरीके से नहीं हुआ था इसीलिए  यह केस काफी मुश्किल हो गया था। हालांकि बेटी अभी कुछ कमजोर है। इसलिए  उसे ऑब्जरवेशन के लिए रखा है।

एकोन्ड्राप्लेजिया के शिकार है बच्चे के माता पिता

डॉक्टर की माने तो शाहरुख और शमा एकोन्ड्राप्लेजिया यानी बौनेपन नाम की बीमारी का शिकार है। बच्चे का वजन भी जन्म के समय 1.2 किलोग्राम था। बच्चे के फेफड़े अभी पूरी तरह विकसित नहीं है। इसीलिए उसे सांस लेने में परेशानी हो रही है। जिसके कारण उसे एनआईसीयू में रखकर इलाज किया जा रहा है ।डॉक्टरों ने आशंका जताई है कि मां और बाप दोनों की लंबाई कम है। इसीलिए बच्चे पर भी इसका असर पड़ेगा।

शाहरुख और शमा बचपन से ही अपने जीवन को लेकर कई रंगीन सपने देखे थे। लेकिन शायद कुदरत ने उनके इन रंगीन सपनों को हकीकत में बदलने का मौका नहीं दिया। लेकिन यह दोनों चाहते हैं कि इनकी बच्ची आम लोगों की तरह अपनी जिंदगी जिए और पढ़ लिखकर डॉक्टर बने ताकि कोई उसे बोना ना कहें।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें