आज हायर ने उत्तर प्रदेश सरकार के साथ ग्रेटर नॉएडा में अपने दूसरे औद्योगिक पार्क के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया. और ग्रेटर नॉएडा में नये उत्पादन संयंत्र की स्थापना के लिए 3069 करोड़ रु० के निवेश की घोषणा भी की. ग्रेटर नॉएडा में आयोजित इस कार्यक्रम में हायर ने केंद्र सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ पहल के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया.

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]हायर के साथ उत्तर प्रदेश सरकार का हुआ 3069 करोड़ रु० का समझौता [/penci_blockquote]

हायर ने ‘मेक इन इंडिया’ पहल के लिए अपनी प्रतिबद्धता को स्थानीय उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए दोहराया. इस समझौता ज्ञापन यानि MoU के हस्ताक्षर के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश सरकार के अन्य प्रतिनिधि शामिल रहे. 

मौके पर मौजूद रहे मुख्यमंत्री व प्रदेश के अन्य मंत्री:

हस्ताक्षर समारोह के इस अवसर पर ग्लोबल एप्लायंसेज इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और हायर एप्लायंसेज के इंडिया के प्रबंध निदेशक साँग युजुन, हायर एप्लायंसेज इंडिया के  प्रेसिडेंट एरिक ब्रेगेंज़ा, हायर एप्लायंसेज इंडिया के डायरेक्टर SCM सुन, उत्तर प्रदेश सरकार में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, उत्तर प्रदेश सरकार में मुख्य सचिव अनूप चंद्र पाण्डेय, आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक विभाग में अपर मुख्य सचिव अलोक सिन्हा, अधोरसंरचना एवं औद्योगिक  विकास विभाग में प्रधान सचिव राजेश कुमार सिंह उपस्थित रहे.

haier company and UP government signed MoU

2020 तक पार्क शुरू करने की सम्भावना:

इस समझौते के तहत हायर अगले 4 सालों में 2 चरणों में राज्य में अपने औद्योगिक पार्क के लिए 3069 करोड़ रु० का निवेश करेगा. इससे 4000 प्रत्यक्ष और करीब 1000 अप्रत्यक्ष रोजगार निर्मित होगा. स्थानीय उत्पादन बढ़ेगा तो आयात घटेगा.

इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप ग्रेटर नॉएडा लिमिटेड की स्थापना के लिए 123 एकड़ ज़मीन की आवश्यकता होगी. और 2020 तक इसके शुरू होने की सम्भावना है.

haier company and UP government signed MoU

 

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=ZX9oiZpj1JM&feature=youtu.be” poster=”https://www.youtube.com/watch?v=ZX9oiZpj1JM&feature=youtu.be” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”गौतम बुद्ध नगर न्यूज़” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”date”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें