आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में रस्साकशी तेज हो गई है। सपा की मुश्किलें बढ़ाते हुए पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने अपनी नयी पार्टी प्रगतिशील सपा का गठन किया है। शिवपाल यादव खुद भी पहली बार फिरोजाबाद सीट पर लोक सभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं जहाँ पर एक दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कई बार इस सीट से चुनाव लड़ने के संकेत दे दिए हैं। अब शिवपाल के खिलाफ चुनाव लड़ने पर वर्तमान सपा सांसद एवं उनके भतीजे अक्षय यादव ने बड़ा बयान दे दिया है।

पूरी ताकत से लड़ेंगे चुनाव :

फिरोजाबाद से समाजवादी पार्टी के सांसद अक्षय यादव का कहना है कि उन्हें चाचा शिवपाल यादव के खिलाफ चुनाव लड़ने में उन्हें कोई गुरेज नहीं है। प्रेस वार्ता के दौरान सांसद अक्षय यादव ने कहा कि पारिवारिक रिश्ते से शिवपाल यादव उनके सम्माननीय चाचा हैं। उन्होंने साफ़ कहा कि फिरोजाबाद सीट से यदि वो सामने होते हैं तो मैं राजनीतिक धर्म का पालन करूंगा और उनके विरुद्ध पूरी ताकत से चुनाव लड़ा जाएगा।

सपा सांसद ने बताया कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 7 दिसंबर को नगला छिवरिया नसीरपुर में आएंगे। यहाँ पर वे कारगिल शहीद एवं वीर चक्र से सम्मानित बृजलाल सिंह की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। उन्होंने कहा कि नेताजी मुलायम सिंह यादव भी अमर शहीद की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

शिवपाल कर रहे चुनाव लड़ने की तैयारी :

समाजवादी पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील सपा बनाने वाले शिवपाल यादव फिरोजाबाद में रोड शो कर अपनी ताकत पहले ही दिखा चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने यहां से चुनाव लड़ने के संकेत भी दिए हैं। अगर ऐसा होता है तो समाजवादी पार्टी के वोट बैंक में सेंध लगना तय है। समाजवादी पार्टी किसी भी कीमत पर अपनी यह सीट खोना नहीं चाहेगी इसलिए अखिलेश यादव भी जनता की नब्ज टटोलने आ रहे हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें