लोकसभा चुनावों के पहले समाजवादी पार्टी में टूट हो चुकी है। सपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने पार्टी से अलग होकर सेक्युलर मोर्चा का गठन किया है। इसके साथ ही उन्होंने इसका झंडा भी जारी कर दिया है। शिवपाल यादव का कहना है कि सपा के असंतुष्ट और किनारे किये गये नेताओं के लिए ये मोर्चा बनाया गया है। सपा के कई नेता इस सेक्युलर मोर्चे पर कुछ भी बोलने से बचते दिख रहे हैं लेकिन सांसद धर्मेंद्र यादव ने इस मोर्चे के गठन के पीछे की योजना का खुलासा किया है।

सेक्युलर मोर्चे पर बोले सपा सांसद :

सपा के कद्दावर नेता शिवपाल सिंह यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्च को लेकर सपा परिवार के सदस्य और बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव के बयान ने नयी चर्चाएँ शुरू कर दी है। यूपी के बरेली जिले के एक प्रोग्राम में पहुंचे समाजवादी पार्टी के बदायूं के सांसद धर्मेंद्र यादव ने कहा कि महागठबंधन भाजपा को हराने के लिए बना है लेकिन शिवपाल सिंह यादव का समाजवादी सेक्युलर मोर्चा भाजपा को लोकसभा चुनाव 2019 में जिताने का काम करेगा। सपा सांसद ने कहा कि शिवपाल सिंह यादव का सेक्युलर मोर्चा महागठबंधन में नहीं है, इससे साफ जाहिर है कि सेक्युलर मोर्चा भाजपा को चुनाव जिताने का काम करेगा।

भाजपा पर बोला हमला :

मीडिया से बातचीत में समाजवादी पार्टी के सांसद धर्मेंद्र यादव ने EVM पर सवाल खड़े किये हैं। उन्होंने कहा कि ईवीएम का इस्तेमाल लोकसभा चुनावों में मतदान के लिए नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के प्रति जनता में गुस्सा है। जनता चाहती है कि उन्हें बैलट पेपर मिले जिससे वो मोहर लगाकर अपना गुस्सा निकाल सकें और सपा तो शुरू से ईवीएम के खिलाफ है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें