समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं। भाजपा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह नरेश अग्रवाल को भाजपा की सदस्यता ज्वाइन कर ली हैं। समाजवादी पार्टी ने नरेश अग्रवाल का राज्यसभा जाने का टिकट काटा था। उनका आगामी 2 अप्रैल को कार्यकाल समाप्त हो रहा है। इसके चलते आशंका जताई जा रही थी कि नरेश अग्रवाल जल्द भाजपा ज्वाइन करने वाले हैं। भाजपा ज्वाइन करने के लिए नरेश अग्रवाल दिल्ली स्थित भाजपा के केन्द्रीय कार्यालय पहुंचे हुए थे जहाँ पर केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने उन्हें पार्टी ज्वाइन कराई।

जया बच्चन को प्रत्याशी बनाये जाने से थे नाराज :

समाजवादी पार्टी की तरफ से एकमात्र राज्यसभा सीट के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जया बच्चन को मौका दिया है। अखिलेश ने पार्टी के कद्द्वर नेता नरेश अग्रवाल को इसके लिए नजरअंदाज किया जिन्हें राज्यसभा प्रत्याशी बनाये जाने की चर्चाएँ चल रही थी। जया बच्चन को प्रत्याशी बनाये जाने से नरेश अग्रवाल भी काफी नाराज थे। यही कारण है कि वे जया बच्चन के नामांकन के समय भी मौजूद नहीं थे। इसके बाद से उनके भाजपा में जाने की खबरें आ रही थी जो आख़िरकार सच हो गयी।

 

ये भी पढ़ें: कुछ ऐसा रहा है नरेश अग्रवाल का सियासी सफ़र

भाजपा में शामिल हुए नरेश अग्रवाल :

भाजपा में शामिल होने के लिए नरेश अग्रवाल भाजपा पहुँच चुके हैं। नरेश अग्रवाल के साथ ही उनके बेटे और सपा विधायक नितिन अग्रवाल ने भी भाजपा ज्वाइन कर ली है। इसके अलावा भारी संख्या में हरदोई  नरेश अग्रवाल  समर्थक भाजपा ऑफिस पहुंचे और ज्वाइन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बिना किसी शर्त पर भाजपा ज्वाइन की है। मैं पीएम मोदी से काफी प्रभावित हूँ। उन्होंने कहा कि रामगोपाल और मुलायम सिंह यादव का साथ कभी नहीं छोडूंगा। उन्होंने कहा कि मेरा समाज पहले से ही भाजपा के साथ है। मैंने सपा को बसपा से गठबंधन हो जाने के कारण छोड़ा है। इस गठबंधन के होने से सपा के अस्तित्व को खतरा है। साथ ही उन्होंने कहा कि एक फिल्मों में काम करने वाली को मेरी जगह मौक़ा दिया गया।

 

ये भी पढ़ें: भाजपा के 8 उम्मीदवार राज्य सभा के लिए करेंगे नामांकन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें