आगामी लोकसभा चुनावो के पहले सियासत बदलती हुई दिखाई दे रही है। प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में विराजमान भाजपा में अब बगावती सुर उठने लगे हैं। इसी क्रम में अब भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और वर्तमान सांसद ने अपनी नयी पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है। इस ऐलान के साथ ही भाजपा नेता ने अपनी ही पार्टी पर हमला करते हुए पीएम मोदी के जाति को लेकर कई सवाल उठाये हैं जिसके बाद नए समीकरण बनते दिख रहे हैं।

भाजपा सांसद ने दिखाए बगावती तेवर :

हरियाणा के कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद राजकुमार सैनी यूपी के मथुरा जिले में एक निजी कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। राजकुमार सैनी ने कहा कि 2014 में प्रधानंमत्री मोदी को बैकवर्ड जाति का जानते हुए बैकबर्ड क्लास ने 5-4 प्रतिशत वोट छोड़कर बाकी पूरा वोट मिला था।

उन्होंने कहा कि जाट आरक्षण के दौरान हरियाणा में हंगामा हुआ तो डरती हुई बीजेपी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बदलने के लिए याचिका दायर की। सुप्रीम कोर्ट नहीं सुना तो झूठे आश्वासन दिए जिसके कारण पूरे प्रदेश में आगजनी हुई।

कांग्रेस पर भी बोला हमला :

भाजपा सांसद ने कहा कि अब बैकवर्ड समझ चुका है कि भाजपा ने हमारा वोट लिया लेकिन हमारे लिए कुछ नहीं किया है। कांग्रेस पर उन्होंने कहा कि पांच राज्यों के चुनाव में कांग्रेस ने कहा कि किसानों की हालत ठीक करके रहेंगे तो पूछना चाहता हूं कि उनके पूर्वजों ने लगभग देश में 55 साल राज किया और बताएं कि किसानों की दुर्दशा करने वाली कौन सी जमात है, कौन सी पार्टी है। उन्होंने कहा कि किसानों और बेरोजगारों को कितनी बार इस्तेमाल करोगे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें