राजधानी लखनऊ के कुड़ियाघाट पर पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी बाजपेयी के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री व लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने लखनऊ को 168 करोड़ रुपये की सौगात दी। कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री राजनाथ सिंह, कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक व मोहसिन रजा सहित भाजपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अटल जी ने सांसद रहते हुए लखनऊ के विकास की हर संभव कोशिश की। मगर जब प्रधानमंत्री बने तो उन पर सिर्फ अपने संसदीय क्षेत्र का विकास करने का आरोप न लगे यह मर्यादा भी उन्होंने बनाए रखी। राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी कोशिश है कि लखनऊ देश का सबसे खूबसूरत शहर बने। इसके लिए पहले अटल जी ने फिर बिहार के वर्तमान राज्यपाल लालजी टंडन ने काफी प्रयास किया। उन्होंने कहा कि गोमतीनगर में विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन बन रहा है। चारबाग व ऐशबाग में भी काम हो रहा है।

उन्होंने कहा कि लखनऊ में आज जो भी विकास कार्य हो रहे हैं। वह सिर्फ इसलिए हैं क्योंकि यहां की जनता ने हमें ताकत दी है। इसलिए हम अच्छा काम कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहर में अभी तीन फ्लाईओवर के निर्माण का काम चल रहा है। फरवरी में दो और फ्लाईओवर का शिलान्यास हो जाएगा। इसके अलावा हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि है कि लखनऊ के चारों ओर 104 किलोमीटर की आठ लेन की सड़क का बनना, जिससे कि आने वाले वक्त में शहर के ट्रैफिक की समस्या काफी हद तक खत्म हो जाएगी।

इसके अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने किया भारत रत्न पंडित अटल बिहारी वाजपेई की जयंती पर केजीएमयू के शताब्दी अस्पताल का भी निरीक्षण किया। राजनाथ सिंह ने शताब्दी अस्पताल के फेज 1 में स्थित रैन बसेरों का निरीक्षण किया। गृहमंत्री ने दो माले के बने रैन बसेरा का फीता काटकर उदघाटन किया। बता दें कि शताब्दी अस्पताल परिसर में साढ़े सात करोड़ की लागत से 270 बेड का रैन बसेरा बनाया गया है। राजनाथ सिंह ने कहा कि रैन बसेरे में रसोई औऱ ज़रूरत के समान भी मुहैय्या कराया जाएगा।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें