यूपी से सटे बाराबंकी जिला के जीआईसी में मंगलवार को आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में उस समय हड़कंप मच गया, जब ऐन वक्त पर दूल्हा वेदी से उठकर भाग खड़ा हुआ। युवक का कहना था कि उसकी शादी 12 मई को होनी है। लेकिन उसे बिना कुछ बताए यहां बुला लिया गया।

सीडीओ अंजनी कुमार सिंह समेत कई अधिकारियों ने उसको बहुत मनाया मगर वह नहीं माना। इस घटना ने विवाह समारोह पर यह सवाल खड़ा कर दिया है कि आखिर ऐसे जोड़ों को क्यों शामिल किया गया जिनका पहले से ही विवाह निर्धारित है। क्या ऐसे में दो दोबार विवाह करेंगे। हुआ यह कि समारोह स्थल पर बनाई गई एक वेदी पर युवक को लाया गया।

युवक राहुल शर्मा काफी देर तक अनमने मन से बैठा रहा। फिर जैसे ही मंत्रोचार शुरू हुआ वह वेदी से उठ गया और वहां पर विवाह करने से मना कर दिया। मीडियाकर्मियों ने यह बात समाज कल्याण अधिकारी शिल्पी सिंह से बताई तो उन्होंने सीडीओ को जानकारी दी। सीडीओ ने युवक से पूछा तो उसने कहा कि उसकी शादी 12 मई को होनी है। कार्ड आदि बंट चुके हैं।

उसके ससुर ने उसे बिना बताए यहां बुला लिया और शादी कराने लगे। युवक इस बात से नाराज था कि क्या वह दो-दो बार शादी करेगा। खैर सीडीओ ने उसकी बात मानते हुए उससे कहा कि अब वह लिखकर दे कि 12 मई को उसी लड़की से शादी करेगा तो युवक मान गया। उसने लिखकर दे दिया, तब हंगामा शांत हुआ।

ये भी पढ़ें- यूपी में रफ्तार का कहर: 3 की मौत 30 घायल, 3 घंटे ट्रक में फंसा रहा ड्राइवर

ये भी पढ़ें- महिला की हत्या करके शव जंगल में फेंका, गैंगरेप की आशंका

ये भी पढ़ें- ससुराल में घुसने पर रोक, बच्चों संग घंटों बाहर खड़ी महिला ने बुलाई पुलिस

ये भी पढ़ें- यूपी में रफ्तार का कहर: 3 की मौत 30 घायल, 3 घंटे ट्रक में फंसा रहा ड्राइवर

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें