2019 के लोकसभा चुनावों के पहले से समाजवादी पार्टी में सब कुछ ठीक होता हुआ दिखाई दे रहा है। सपा के कद्दावर नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव और पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच सब कुछ ठीक होता हुआ दिखाई दे रहा है। अब शिवपाल भी अखिलेश यादव और सपा-बसपा गठबंधन की तारीफें करते दिखाई दे रहे हैं। इस बीच राजनीति से दूर रहने वाले अखिलेश यादव के चाचा अभयराम यादव ने परिवार में चल रही कलह पर बड़ा खुलासा कर दिया है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के आवेदन कर सकता है। वहीँ यूपी की फतेहपुर सीट से सपा ने सबसे पहले अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। साथ ही मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

सैफई परिवार में नहीं है कोई रार :

राज्यसभा चुनाव के बाद समाजवादी परिवार में सब कुछ ठीक होने की बात कही जा रही है। खुद शिवपाल यादव ने इसके संकेत दिए हैं। अब इन बातों पर यूपी के औरेया जिले में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे मुलायम के भाई अभयराम यादव ने परिवार के बारे अपनी बात कही। अखिलेश के चाचा अभयराम ने कहा कि सैफई परिवार पूरी तरह से एक है। उन्होंने पत्रकारों से अधिक बात करने से इंकार कर दिया। बैसुंधरा गांव में गमा देवी मेला महोत्सव में शामिल होने आए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के चाचा अभय राम यादव का स्वागत फूलों की मालाओं से किया गया। उन्होंने मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ फीता काटकर किया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें