समाजवादी पार्टी में चल रहा गृहयुद्ध एक बार फिर से उठने के संकेत दिखाई देने लगे हैं। सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव सार्वजनिक मंच से जल्द नये राजनैतिक विकल्प के घोषणा करने की बात कहते हुए दिखाई दे रहे हैं। इन सबके बाद आज लखनऊ में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम को बड़ा आदेश दिया है।

शिवपाल की दिखी नाराजगी :

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री शिवपाल यादव एक कार्यक्रम के लिए इटावा में पहुंचे हुए थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि नेताजी ने उनकी बात मानी होती तो आज उत्तर प्रदेश में सपा की और बिहार में सहयोगी दलों की सरकार बनी हुई होती और साथ ही नेताजी खुद राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाये जाते।

अखिलेश हैं उत्तर प्रदेश से बाहर :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव नया साल परिवार संग उत्तर प्रदेश से दूर जोधपुर में मनाने के पहुँच चुके हैं। अखिलेश अपनी पत्नी डिंपल और तीनों बच्चों के साथ विशेष विमान से जोधपुर पहुंचे हैं। यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव अपने परिवार के साथ नया साल मनाने के लिए जोधपुर पहुँच गये हैं। अखिलेश के साथ उनकी पत्नी डिंपल, बेटी अदिति और जुड़वाँ बच्चों टीना और अर्जुन के साथ पहुंचे। इस दौरान उनके कई रिश्तेदार भी उनके साथ पहुंचें हैं।

मुलायम सिंह यादव ने दिया निर्देश :

आज लखनऊ में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने पत्रकारों से बात की। इस दौरान उन्होंने सपा पदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को आदेश दिया कि पार्टी में चल रही गुटबाजी को जल्द से जल्द समाप्त कर दो। उन्होंने कहा कि मैंने अखिलेश यादव को भी ऐसा करने के लिए कहा है। मुलायम ने कहा कि घर में ही हर बात को सुलझा लेना चाहिए।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें