सुप्रीमकोर्ट के आदेश के बाद यूपी के पूर्व मुख्यमंत्रियों को अपना आवास खाली करना पड़ा था। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव लखनऊ में सुशांत गोल्फ सिटी के बंगले में रहने पहुँच गए थे। यहाँ शिफ्ट होने के कुछ दिन बाद ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव परिवार संग विदेश में छुट्टियाँ मनाने निकल गए थे लेकिन उनके पिता और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का मन उनके सुशांत गोल्फ सिटी के बंगले में नहीं लग रहा है। यही कारण है कि अब उन्होंने एक बार फिर विक्रमादित्य मार्ग पर वापसी की तैयारी कर ली है।

25 सालों से रह रहे थे सरकारी आवास में :

यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव 1992 से 5, विक्रमादित्य मार्ग स्थित सरकारी आवास में रह रहे थे। सरकारी आवास के पास ही समाजवादी पार्टी का प्रदेश कार्यालय और लोहिया ट्रस्ट भी है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के कारण उन्हें अपने आवास को खाली कर शहीद पथ पर अंसल टाउनशिप के सुशांत गोल्फ सिटी में शिफ्ट हो गए हैं। मुलायम के नए घर के बगल में ही अखिलेश यादव का भी नया घर है लेकिन चर्चाएँ हैं कि विक्रमादित्य मार्ग से उनका मोह छूट नहीं रहा है और फिर से वह वापस आने की तैयारी कर रहे हैं।

बदल सकता है मुलायम का ठिकाना :

सपा के एक बड़े नेता के अनुसार, मुलायम सिंह यादव का नया घर अब 8/8 विक्रमादित्य मार्ग होगा। सालों से अपने 5, विक्रमादित्य मार्ग के अपने सरकारी आवास में रहने के बाद मुलायम सिंह यादव का सुशांत गोल्फ सिटी के महलनुमा घर में मन नहीं लग रहा। सूत्रों से खबर है कि इस बात की जानकारी उनके पुत्र और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को मिलते ही उन्होंने सपा कार्यालय के नजदीक अपने पिता के लिए किराये पर आवास लिया है। मुलायम सिंह यादव का ये नया आवास उनके छोटे भाई शिवपाल सिंह के घर के ठीक बगल में है।

ये भी पढ़ें-

भाजपा नेता के घर की महिलाओं ने सहायक अध्यापिका को लाठी से पीटा

लखनऊ: छुटपुट घटनाओं के लिए एंटी डकैती सेल का गठन

अपना दल के सांसद के गुर्गों की गुंडई, सभा में VDO का मोबाइल छीन की बदसलूकी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें