समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल यादव ने अपने कदम बढ़ाने शुरू कर दिया हैं। अपने मोर्चे के प्रवक्ताओं की सूची भी शिवपाल ने जारी कर दी है। इसके अलावा उन्होंने उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है जिसने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इस घटनाक्रम के बीच सभी की नजर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव पर लगी हुई है। सभी जानना चाहते हैं कि आखिर मुलायम सिंह यादव का समर्थन बेटे अखिलेश के साथ है या भाई शिवपाल के साथ ?

शिवपाल ने बनाया सेक्युलर मोर्चा :

पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चे बनाने के करीब डेढ़ साल पहले शिवपाल सिंह यादव फैन्स एसोसिएशन का निर्माण किया था। वर्तमान में 60 जिलों में शिवपाल की ये एसोसिएशन काम कर रही है। इसके जरिये समाजवादी पार्टी से नाराज कार्यकर्ताओं और नेताओं को समाजवादी सेक्युलर मोर्चे से जुड़ने को कहा जा रहा है। इस एसोसिएशन के पोस्टर आदि पर मुलायम सिंह यादव की तस्वीरों का इस्तेमाल किया जा रहा है। इन तस्वीरों को देखने के बाद ये सवाल उठना लाजिमी है कि मुलायम अपने भाई के साथ हैं या फिर बेटे अखिलेश के साथ।

mulayam singh photos

फोटो इस्तेमाल करने का बताया ये कारण :

शिवपाल सिंह यादव फैन्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष आशीष चौबे से पोस्टरों पर मुलायम की तस्वीर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम सभी उन्हें अपना नेता मानते हैं। उनके बताए सिद्धांतों पर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा चलेगा। शिवपाल सिंह यादव भी उन्हें अपना राजनैतिक गुरु मानते हैं। इसी कारण हमारे मोर्चे के पोस्टर पर उनकी तस्वीर है।

हालाँकि मुलायम सिंह यादव देखा जाए तो अब भी बेटे अखिलेश के साथ दिखाई देते हैं। सेक्युलर मोर्चा बनने के बाद भी वे उसमें शामिल नहीं हुए हैं और न ही उस पर कुछ बयान दिया है। इसके अलावा अखिलेश यादव पर भी मुलायम सिंह यादव कोई ज़ुबानी तीर नहीं छोड़ रहे हैं जिससे साफ़ है कि मुलायम का समर्थन उनके बेटे अखिलेश यादव के साथ है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें