प्रखर समाजवादी डॉ राम मनोहर लोहिया की 52वीं पुण्यतिथि पर देश में कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी इस अवसर पर कई बड़ी हस्तियों ने डा. लोहिया को श्रद्धा सुमन अर्पित किये। राज्यपाल राम नाइक ने जहाँ डॉ राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर लोहिया पार्क गोमती नगर स्थित उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की वहीँ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी लोहिया पार्क पहुंचे। इसके अलावा शिवपाल ने भी डा लोहिया को श्रद्धांजली दी जहाँ पर उनके साथ सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी नजर आये।

शिवपाल के कार्यक्रम में पहुंचे मुलायम :

लखनऊ में लोहिया ट्रस्ट पर डॉ. राममनोहर लोहिया की पुण्यतिथि कार्यक्रम आयोजित किया गया था। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के इस कार्यक्रम में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव पहुंचे जिन्हें देखकर वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए थे। इस दौरान मंच से बोलते हुए मुलायम ने कहा कि अन्याय का विरोध करो और न्याय का साथ दो। अन्याय कहीं भी हो, छोटा या बड़ा कोई भी हो उसका विरोध करो।

mulayam singh shared stage

 

उन्होंने कहा कि अन्याय कहीं भी हो, परिवार में हो, गांव में हो, शहर में हो, विरोध करना चाहिये। लोहिया जी ने भी हमेशा न्याय का साथ दिया और अन्याय का विरोध किया।

उन्होंने कहा कि अगर भाई भी अपने छोटे भाई के साथ अन्याय करे तो उसका विरोध करो। ये लोहिया जी की विचारधारा थी और मैं भी इससे सहमत हूं।

mulayam singh shared stage

नेताजी का हमेशा रहेगा आशीर्वाद :

इस दौरान मीडिया से बातचीत में सेक्युलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल यादव काफी प्रसन्न दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि नेता जी का साथ हमेशा रहा है और आगे भी रहेगा।

mulayam singh shared stage

उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में सेक्युलर मोर्चा जनता का विश्वास जीतने का काम करेगे। उन्होंने फिर से कहा कि 2019 में हमारे समर्थन के बिना किसी पार्टी की सरकार नहीं बन सकती है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें