2019 के लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी लोकसभा चुनावों में सपा की नाव को पार कराकर दिल्ली तक पहुंचाने की तैयारियों में लग गए हैं। सपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने पार्टी को मजबूत करने की जिम्मेदारी अब खुद के कंधों पर ले ली है। इस बीच आगरा पहुंचे मुलायम सिंह यादव को लेकर सियासी गलियारों बड़ी खबरें चलने लगी हैं।

सपाइयों ने किया स्वागत :

आगरा पहुंचे सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की अगवानी के लिए जिले भर से सपाई पहुंचे हुए थे। उन्होंने मुलायम सिंह यादव का फूल-मालाओं से स्वागत किया। इसके साथ ही वहां पर नेताजी जिंदाबाद के नारे लगना शुरू हो गए। आगरा दौरे पर आये मुलायम सिंह यादव यहाँ पर एक शादी समारोह में शिरक़त करेंगे। इसके बाद सर्किट हॉउस में समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ मुलाक़ात में कर सकते है। आगरा पहुँच कर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव मेरे लिए नई बात बात नहीं है, किसी पार्टी से गठबंधन होगा तो बता दिया जायेगा।

 

ये भी पढ़ें: मनकामेश्वर मठ-मंदिर ने धूम धाम से मनाई बुद्ध पूर्णिमा

 

आगरा मंडल से लड़ सकते हैं चुनाव :

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के आगरा दौरे को लेकर सियासी गलियारों में नयी चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं। गठबंधन को लेकर भी मुलायम ने काफी घूमा कर और सोच कर जवाब दिया। इससे साफ़ है कि बसपा के साथ गठबंधन को लेकर उनके मन में अभी भी कुछ संशय बना हुआ है। मुलायम के आगरा दौरे के बाद से सियासी गलियारों में खबरें हैं कि मुलायम-अखिलेश या तेज प्रताप यादव को आगरा मंडल की किसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाया जा सकता है। इनमें तेज प्रताप के नाम की ज्यादा चर्चा है क्योंकि उनकी वर्तमान सीट से 2019 में मुलायम सिंह लड़ने का ऐलान कर चुके हैं।

 

ये भी पढ़ें: अखिलेश की घोषणा, हाईस्कूल-इंटर मेरिट के टॉप 11-11 छात्रों को देंगे लैपटॉप

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें