2019 के लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन किया है। पिछले लोकसभा चुनावों में दोनों पार्टियाँ अलग चुनाव लड़ी थी जिसके कारण सपा को सिर्फ 5 और बसपा को 0 सीटें मिली थी। इन दोनों पार्टियों के साथ आने से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी काफी खुश हैं और उन्होंने इस गठबंधन को अपनी हरी झंडी देते हुए कई बड़ी बातें कही है।

मुलायम ने किया गठबंधन का समर्थन :

2019 के लोकसभा चुनावों के लिए बनी माया और अखिलेश की दोस्ती को अब पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने अपनी हरी झंडी दे दी है। बीते दिन सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव मैनपुरी में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान मंच से बोलते हुए उन्होंने सपा और बसपा गठबंधन पर बोलते हुए कहा कि ये एक प्रयास है जिसका नतीजे सुखद होंगे। मुलायम ने दोनों पार्टियों के गठबंधन की ताकत का एहसास कराते हुए कहा कि अब लोकसभा चुनाव में इन्हें कोई रोक नहीं सकेगा। मुलायम सिंह ने कहा कि जो पहल की गई है, उसे जारी रखा जाना चाहिए।

 

ये भी पढ़ें : बलात्कार के आरोपी विधायक की पत्नी डीजीपी से मिलेगी

 

बसपा सुप्रीमों का किया धन्यवाद :

देश के पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव ने मंच से बोलते हुए कहा कि सपा के पास जो नीतियां हैं, वे देश की किसी पार्टी के पास नहीं हैं। उन्होंने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा का सहयोग करने के लिए बसपा सुप्रीमों को धन्यवाद भी दिया। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए मुलायम ने कहा कि देश में महंगाई और भ्रष्टाचार साथ-साथ चल रहे हैं। महिलाएं समझदार हैं और वे समझ रही हैं कि उन्हें 2019 में किसे वोट देना है।

शिवपाल यादव के बाद मुलायम सिंह यादव का ऐसा बयान देना साफ़ संकेत हैं कि सपा में पहले जैसा माहौल बनने लगा है। ये नजारा सपा के पूर्व नेता नरेश अग्रवाल के भाजपा में जाने के बाद से दिखाए दे रहा है। अखिलेश ने भी नरेश अग्रवाल को राज्य सभा न भेजकर शिवपाल की बात मानी जिससे चाचा-भतीजे के बीच तल्खी खत्म हुई है।

 

ये भी पढ़ें : मुसलमानों ने आबादी बढ़ाकर देश को बर्बाद कर दिया हैः विनीत शारदा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें