सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद सरकारी आवासों में रह रहे पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवास छोड़ना पड़ेगा। जिसके बाद इसका सीधा प्रभाव मायावती, अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव के साथ-साथ एनडी तिवारी, कल्याण सिंह, राजनाथ सिंह को भी सरकारी आवास छोड़ना पड़ेगा। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद राज्य संपत्ति विभाग ने सभी पूर्व सीएम को 15 दिन में बंगला खाली करने का नोटिस भेजा था। इनमें से सिर्फ सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने नोटिस रिसीव नहीं किया है। इस बीच मुलायम सिंह यादव के नए बगले को लेकर हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है।

अखिलेश सरकार ने किया था कानून में संशोधन :

साल 2016 में भी सुप्रीम कोर्ट ने एक एनजीओ की याचिका पर सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवास खाली करने का निर्देश जारी किया था लेकिन तत्कालीन अखिलेश सरकार ने पुराने कानून में संशोधन कर UP मिनिस्टर सैलरी अलॉटमेंट एंड फैसिलिटी अमेंडमेंट एक्ट 2016 विधानसभा से पास करा लिया था और सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को आजीवन सरकारी बंगले की सुविधा दिलवाई थी। करीब 2 साल बाद फिर से सुप्रीम कोर्ट ने सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को बड़ा झटका देते हुए बंगला खाली करने को कहा है। बता दें कि इनमें से वर्तमान में यूपी के पूर्व कल्याण सिंह राजस्थान के राज्यपाल हैं जबकि राजनाथ सिंह केंद्रीय गृह मंत्री हैं। अब सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने अपने लिए एक घर पसंद किया है जो लखनऊ में है।

 

ये भी पढ़ें: कर्नाटक में बीजेपी सरकार के गिरने पर अखिलेश ने बोला केंद्र सरकार पर हमला

 

14 करोड़ के बंगले में रहेंगे मुलायम सिंह यादव :

समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सेठ ने लखनऊ के गोमती नगर में मुलायम सिंह यादव को 14 करोड़ रुपये का बंगला तोहफे में देने की घोषणा की है। सूत्रों के अनुसार, मुलायम सिंह यादव के सबसे करीबी में एक संजय सेठ ने गोमतीनगर के विपुलखंड स्थित सृजन विहार में 11 हजार स्कवायर फीट में बनी एक कोठी मुलायम को दिखाई है। मुलायम सिंह यादव को ये कोठी पसंद भी आई है लेकिन सौदा अभी अटका हुआ है। सपा सूत्रों के अनुसार, सांसद और बिल्डर संजय सेठ अपनी ओर से मुलायम को 14 करोड़ रुपये की यह कोठी तोहफे में देने वाले हैं। इसके लिए उन्होंने बनारस के एक फार्मास्यूटिकल क्षेत्र के बड़े व्यवसायी आरके अरोड़ा से बातचीत की है। अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही मुलायम सिंह यादव का अपना नया आशियाना मिल जाएगा।

 

ये भी पढ़ें: शिवपाल के महासचिव बनने पर सपा के पूर्व बाहुबली की हो सकती है घर वापसी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें