मुलायम सिंह यादव की सपा कार्यालय में लगी चौपाल में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद रहे। इस दौरान मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव से कहा कि तुम्हें बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी गई है उस तरह से जिम्मेदारी को निभाना पड़ेगा लेकिन तुम उस जिम्मेदारी को सही ढंग से नहीं निभा रहे हो। अखिलेश इस बात को स्वीकार भी कर लेना। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ता देश का नेता कैसा हो… अखिलेश यादव जैसा हो के नारे लगाने लगे। तभी मुलायम ने कार्यकर्ताओं को फटकार दिया और कहा कि क्षेत्र का नेता है… ये नारा भी चेंज कर देता है। क्या तू हमें बोलने नहीं देता है। जब नेता बोले तो शांति से सुनो। हम आप से कहना चाहते हैं कि बहुत संयम और धीरज के साथ लड़के और नौजवानों को जोड़ना है। लेकिन सबसे ज्यादा ध्यान लड़कियों पर दीजिये। क्योंकि लड़कियां जब रहेंगी तो परिवार साथ रहेगा। वो पूर्णता परिवार और मोहल्ले के लोगों को साथ लेकर चलेगी।

मुलायम ने कहा कि अगर पूरा वोट समाजवादी पार्टी का पड़ जाये तो सपा पार्टी भारी बहुमत से जीतेगी। केवल वोट डलवा दो, वोट डलवाने काम आप करना ये मेरी अपील है हमारी प्रार्थना है। सबने कहा है कि खतरा समाजवादी पार्टी है। सपा में नौजवान, महिलाएं, लड़कियां सब सपा के साथ हैं। हम कहा करते थे कि पार्टी हमारी बूढी हो ना पाए। लेकिन मैं कह सकता हूँ कि पार्टी नौजवानों की है और आपका राष्ट्रीय अध्यक्ष भी नौजवान है। इस बीच फिर नारेबाजी होने लगी तो मुलायम ने डाँटते हुए कहा कि हम तुम्हें अच्छी बात सिखा रहे हैं, जब नेता अच्छी बात करे तो ताली पीटो, नारे लगाकर तो सबको डिस्टर्ब करते हो।

बता दें कि नव वर्ष की शुरुआत होते ही समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव पार्टी कार्यालय में पार्टी के कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने सभी प्रदेशवासियों को नव वर्ष की शुभकामनाएं दी। इस दौरान सपा कार्यकर्ता ढ़ोल नगाड़े बजा रहे थे। कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे थे। इस दौरान मुलायम सिंह यादव को गुस्सा आ गया। उन्होंने कार्यकर्ताओं को फटकार लगाते हुए कहा कि “नया साल है।… इस बीच उन्होंने कार्यकताओं को डाँटते हुए कहा कि हम बोलेंगे तो बोलने नहीं देगा…इसके बाद कार्यकर्ता हंसने लगे और मुलायम सिंह भी मुस्कुराने लगे। मुलायम ने कहा कि मैं बहुत खुशी करता हूँ। आज नया दिवस है और नया दिवस पर सभी लोग आये हैं, नए नए लड़के आये हैं। मुझे ख़ुशी है कि लड़कियां बोलना जानती हैं। एक लड़की बहुत अच्छा बोल रही थी। मुलायम ने कहा कि कभी कोई सभा होगी तो लड़कियों को बुलाऊंगा।”

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]भाजपा ने कर ली है बड़ी तैयारी: मुलायम[/penci_blockquote]
मुलायम ने कहा कि “आप लोगों से कहना चाहता हूँ कि आप लोगों के पास बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। आज बीजेपी इतनी तैयारी कर चुकी है मैं इसको बता भी चुका हूँ। इस तरह की तैयारी आप की पार्टी में नहीं है। उन्होंने जितनी बोर्डिंग स्टेशन हैं वहां कमेटी गठित कर दी है। कमेटी गठित करके वहां के चेयरमैन को प्रमुख बनाया है। इन कमेटी के प्रमुखों को तीन दिन के लिए दिल्ली बुलाया। इनके रहने, खाने का बेहतर प्रबंध किया। उनकी बातों को बीजेपी वालों ने सुना। मुलायम ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा कलकत्ता से आये हैं। ये बीच बीच में गायब हो जाते हैं ये दुविधा में रहते हैं। दुविधा वाले लोग कभी भी आगे बढ़ नहीं सकते। हमेशा जा पार या व्यापार। इसी बीच कार्यताओं की ओर से धरती पुत्र मुलायम सिंह यादव जिंदाबाद के नारे लगाए जाने लगे।”

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]हम चाहते हैं युवा लड़कियां आगे आएं : मुलायम[/penci_blockquote]
मुलायम ने कहा कि आप सभी की पार्टी में बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। ये मत समझना कि आप लड़कियां सभी पार्टी की कार्यकर्ता ही बनी रहोगी। हम चाहते हैं कि लड़कियां भी आगे आएं। इन लड़कियों को पार्टी का पदाधिकारी, कमेटी का सदस्य, राज्य कार्यकारिणी का सदस्य बना दो। मुलायम ने कहा कि हमारे पास आ जाना हम तुरंत पदाधिकारी बना देंगे। हमको पूरा अधिकार है। पार्टी की रक्षा करना हमारा अधिकार है। हमें लिख के दे देना जो जो जिला में कार्यक्रम हैं।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]पड़ोसी राज्यों में एक एक रात रुकेंगे मुलायम[/penci_blockquote]
अब लोक सभा चलेगी या नहीं चलेगी यह संभव नहीं है। अगर चलेगी तो चार छह दिन के लिए लोकसभा चलेगी। मुलायम ने कहा कि अभी मैं मध्यप्रदेश और आसपास के राज्यों में उलझा हुआ हूँ। इन पड़ोसी राज्यों में मैं एक एक दिन के लिए जाऊंगा। मुलायम ने कहा कि हम अपने राज्य में रहेंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ लोगों से मिलूंगा। कहीं कहीं एक एक रात रुकूंगा जैसे पहले रुकते थे।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें