समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को अपनी जान का खतरा महसूस हो रहा है। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव वर्तमान में लखनऊ के अंसल सिटी के बंगले में रह रहे हैं। मुलायम सिंह यादव के इस बंगले के अगल-बगल के कई घर लगातार खाली पड़े हैं जिनमें कौन रहता है, किसी को पता नहीं है। इसके अलावा मुलायम के आवास की सुरक्षा के लिए बहुत कम सुरक्षाकर्मी तैनात हैं जिसे लेकर मुलायम के मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने शासन को पत्र लिखकर सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है।

गोल्फ सिटी में रहते हैं मुलायम :

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यूपी के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों ने अपने बंगले खाली कर दिए थे। विक्रमादित्य मार्ग पर स्थित अपना सरकारी बंगला खाली करने के बाद से ही पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव सुशांत गोल्फ सिटी के बंगले में रह रहे हैं। वर्तमान में अंसल सिटी के जिस बंगले में पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव रहते हैं, वहां आस-पास अभी ज्यादा आबादी नहीं हुई है और उनके घर के पास के मकान खाली पड़े हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि ये खाली मकान आखिर किसके हैं ? इसके अलावा कुछ मकानों में असामाजिक तत्वों के रहने की भी आशंका जताई जा रही है।

मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने लिखा पत्र :

इस मामले में मुलायम सिंह यादव के मुख्य सुरक्षा अधिकारी और डिप्टी एसपी भरत सिंह ने एडीजी सुरक्षा और लखनऊ के जिलाधिकारी को पत्र में लिखा है कि उनकी सुरक्षा में बहुत कम सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं। इसके अलावा मुलायम के बंगले पर सिर्फ 2 जवान तैनात रहते हैं जिसकी वजह से मुलायम सिंह की सुरक्षा को खतरा है। पत्र मिलने के बाद डीएम के निर्देश पर अपर जिला मजिस्ट्रेट ने सचिव को पत्र भेजा है। उन्होंने सुशांत गोल्फ सिटी के खाली मकानों के मामले में एलडीए को बिल्डर के साथ मिलकर उचित कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें-

दुर्घटनाग्रास्त होने से बची मिलिट्री स्पेशल ट्रेन, RPF के जवान ने बचाई सैनिकों की जान

उप मुख्यमंत्री के फर्जी हस्ताक्षर से प्रवक्ता के स्थानांतरण का प्रयास, FIR दर्ज

राजेश साहनी ने की थी आत्महत्या, एडीजी ने जांच रिपोर्ट डीजीपी को सौंपी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें