उत्तर प्रदेश की सियासत में समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह के परिवार में हर दिन एक अलग नजारा देखने को मिल रहा है। भले ही समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच में मनमुटाव और दूरियां हों मगर इससे मुलायम सिंह यादव पर कोई फर्क नहीं पड़ता दिख रहा है। मुलायम सिंह शायद बेटे और भाई के बीच में किसी तरह के अंतर नहीं रखना चाहते हैं। अखिलेश के साथ सपा कार्यालय पर पार्टी नेताओं से मिलने के बाद अब वे शिवपाल के प्रगतिशील सपा कार्यालय पर पहुंचे हैं जिससे नयी चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं।

शिवपाल की पार्टी के दफ्तर पहुंचे मुलायम :

यूपी की राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने एक बार फिर से दोहरी सियासी चाल चली है। बीते दिनों सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ मुलायम सिंह यादव ने पार्टी कार्यालय पर नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी। इसके बाद मुलायम अब शिवपाल यादव की पार्टी दफ्तर पहुंचे हैं। इसके पहले वे 2 बार सपा दफ्तर जा चुके हैं। शिवपाल की नई पार्टी के दफ्तर में मुलायम को देखकर जहाँ समाजवादी पार्टी कैम्प में मायूसी छाई है तो वहीँ शिवपाल खेमे में अचानक खुशी की लहर आ गयी है।

सभी सीटों पर लड़ेगी शिवपाल की पार्टी :

शिवपाल यादव ने ऐलान किया है कि हमारी पार्टी उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर 2019 के चुनाव में लड़ने के लिये तैयार है मगर मैनपुरी को वह मुलायम सिंह यादव के लिए छोड़ देंगे। मुलायम सिंह यादव को अपनी पार्टी से टिकट ऑफर करते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि नेता जी (मुलायम सिंह यादव) लोकसभा चुनाव हमारी टिकट पर लड़ेंगे। शिवपाल यादव को अपने भतीजे अखिलेश यादव के पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में प्रभार संभालने के बाद समाजवादी पार्टी के उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष पद से हटना पड़ा था।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें