2019 के लोकसभा चुनावों के पहले समाजवादी पार्टी में सब कुछ पहले की तरह ठीक होने के दावे किये जा रहे हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया है कि उनके चाचा शिवपाल पार्टी में है और हमेशा रहेंगे। इसके अलावा सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी काफी नर्म दिखाई दे रहे हैं और उन्होंने अखिलेश को सपा अध्यक्ष के रूप में स्वीकार कर लिया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विपक्ष में आने के बाद से योगी सरकार पर हमला करना शुरू कर दिया है। इस बीच मुलायम सिंह यादव ने योगी सरकार पर ऐसा बयान दिया है जिससे खुद अखिलेश यादव काफी हैरान हैं।

रामपुर पहुंचे सपा संरक्षक :

समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव इन दिनों उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर नरम दिख रहे हैं। समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव रामपुर में मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में थे। इस दौरान मंच से बोलते हुए उन्होंने पूर्व मंत्री आजम खां के किये गए कार्य को जमकर सराहा। पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा कि जब हम रक्षा मंत्री थे तब देश की सीमाओं पर माहौल खराब करने की कोशिश की गई और अब भी की जा रही है लेकिन हमारा देश किसी से कमजोर नहीं है। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार के बारे में कोई विरोधी बयान नहीं दिया लेकिन पूर्व मंत्री आजम खां की काफी बार जमकर तारीफ की।

योगी सरकार पर दिखे नर्म :

मीडिया से बात करते हुए जब मुलायम सिंह यादव से योगी सरकार के कामकाज पर पूछा गया तो उन्होंने इस सवाल पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र तथा उत्तर प्रदेश की सरकार के बारे में हमको कुछ भी नहीं कहना है। उन्होंने कहा कि आजम खां ने मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की स्थापना करा कर बड़ा काम किया है। इससे देश में युवाओं को अच्छी शिक्षा प्राप्त करने का मौका मिल रहा है। हम चाहते हैं कि जौहर यूनिवर्सिटी देश की नहीं, बल्कि दुनिया की नंबर वन यूनिवर्सिटी बने। उन्होंने कहा कि आजम खां के इस काम में हम पूरा सहयोग देंगे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें