समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव ने सपा-बसपा गठबंधन पर बयान दिया है। रामगोपाल यादव का ने सपा बसपा गठबंधन से कांग्रेस की दूरी पर कहा कि ये मुझे यह जानकारी नहीं है, यह जानकारी अखिलेश और मायावती को हो सकती है। उन्होंने कहा कि गठबंधन का एलान करेंगे तो अखिलेश और बहन मायावती करेंगी। उन्होंने अपने बयान में ये भी कहा कि मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे। साथ ही उन्होंने भाजपा पर भी निशाना साधा और कहा कि यह लोग मंदिर नहीं बनाएंगे। यह लोग चुनाव के लिए मंदिर को जिंदा रखते है। चुनाव खत्म होते ही मंदिर का मुद्दा चला जाता है। चुनाव आते ही मंदिर का जिन्न ऊपर आ जाता है। यह लोग जनता को धोखा देते हैं, जो राजा जनता को धोखा देता है वो पाप का भागीदार होता है। बता दें कि रामगोपाल यादव जिला कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे थे।

सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (SP) व बहुजन समाज पार्टी (BSP) के बीच लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Elections 2019) के लिए महागठबंधन लगभग तय हो गया है। लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बसपा प्रमुख मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की शुक्रवार शाम को दिल्ली में करीब 2 घंटे की बैठक के दौरान ये फैसला हुआ है। सूत्रों की माने तो सीटों का बटवारा तय हो गया है। सपा और बसपा दोनों 37-37 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे जबकि राष्ट्रीय लोकदल के लिए दो सीटें छोड़ी जाएंगी। दो सीटें कांग्रेस के लिए अमेठी व रायबरेली छोड़ी जाएंगी। इसके अलावा दो सीटे भाजपा (BJP) के संभावित बागियों के लिए रखने पर सहमति बनी है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व बसपा प्रमुख मायावती के बीच लंबी बैठक में इस मुद्दे पर सहमति बन गई है। हालांकि सपा के नेता मुलाकात के मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं। मुलाकात व सीटों के मुद्दे पर कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे हैं लेकिन पार्टी सूत्रों ने बैठक होने की पुष्टि की है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें