2019 के लोकसभा चुनावों के पहले समाजवादी पार्टी की परीक्षा कैराना और नूरपुर में होने वाले उपचुनावों में होने वाली है। यही कारण है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव खुद इन उपचुनावों की तैयारियों में जुट गए हैं। अखिलेश यादव लगातार पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठकें करके पार्टी के संगठन को मजबूती देने में लगे हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान संरक्षक मुलायम सिंह यादव एक ऐसी जगह पहुंचे जहाँ किसी ने कल्पना नहीं की होगी।

अखिलेश कर रहे उपचुनावों की तैयारी :

उत्तर प्रदेश में बीजेपी को फिर से हराने के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कैराना लोकसभा सीट राष्ट्रीय लोक दल को दे दी है। इस सीट पर रालोद के सिम्बल पर सपा अपनी नेता पूर्व सांसद तबस्सुम बेगम को उतारेगी। इसमें चुनाव चिन्ह आरएलडी का होगा लेकिन कैंडिडेट सपा का होगा। जयंत-अखिलेश की बैठक के बाद दोनों पार्टियों के संयुक्त उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। वहीँ नूरपूर में सपा की तरफ से नईमुल हसन उपचुनाव मैदान में होंगे। बसपा पहले ही उप चुनाव में प्रत्याशी नहीं उतारने का ऐलान कर चुकी है।

 

ये भी पढ़ें: देश का राष्ट्रवाद तस्वीर से खतरे में नहीं आ सकता- शिवपाल यादव

 

अमिताभ की फिल्म देखने पहुंचे मुलायम :

कैराना चुनाव की आपाधापी के बीच सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव अभिनेता अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘102 नॉट आउट’ देखने वेब सिनेमा पहुंचे। वहां उन्होंने पॉप कॉर्न और लस्सी के साथ अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘102 नॉट आउट’ देखी। अमिताभ बच्चन को परदे पर देख यूपी के पूर्व सीएम ने कई बार तालियां भी बजाईं। इस दौरान समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद भगवती सिंह भी उनके साथ थे। 27 सालों बाद अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर ने फिल्म में साथ काम किया है। उमेश शुक्ल की फिल्म ‘102 नॉट आउट’ एक पारिवारिक ड्रामा है। इसमें अमिताभ बच्चन 102 साल के बुज़ुर्ग का किरदार निभा रहे हैं। उनके 75 साल के बेटे का रोल ऋषि कपूर ने निभाया है।

 

ये भी पढ़ें: रालोद के सिंबल पर सपा की तबस्सुम हसन होंगी प्रत्याशी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें