आज यूपी सरकार की कैबिनेट बैठक राजधानी लखनऊ के लोकभवन में शाम 5 बजे एक अहम बैठक होगी। जिसमें शाहजहांपुर को नगरनिगम का दर्जा मिल सकता है। किसानों को बीज खरीद पर सब्सिडी मिल सकती है। जिसमें 80 फीसदी अनुदान का प्रस्ताव आ सकता है। कल्स्टर, सामूहिक खेती के लिए आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। फार्म, मशीनरी, बैंक, खेत, तालाब सहित कई योजनाओं का विस्तार हो सकता है। इस दौरान छुट्टा जानवरों की नसबंदी का भी प्रस्ताव आ सकता है। मिर्जापुर को वनीकरण के लिए 600 एकड़ जमीन मिल सकती है।

आज सुल्तानपुर दौरे पर सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ का दौरा आज सुल्तानपुर में है। सीएम सुबह 8.35 बजे पुलिस लाइन पहुंचें। पंचायती राज दिवस के अवसर पर कार्यक्रम नगर के त्रिपाठी सभागार में आयोजित किया गया है। इस दौरान सीएम ने कहा कि राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर पूरे देश के अंदर गांधी जी के सपनो को साकार करने के पीएम द्वारा एमपी में शुभारम्भ किया जा है। पंचायती राज दिवस पर इस देश के अंदरपंचायतो को देश के विकास की धुरी बना सके ये संकल्प लिया गया था।

स्कूल चलो अभियान का किया शुरुआत

सीएम योगी ने आज प्रतापगढ़ में स्कूल चलो अभियान का का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम योगी से मिलने के लिए बच्चे काफी उत्साहित दिखें। वहीं शिक्षकों और आसपास के लोगों ने इस मौके का कैमरे में कैद करने से भी नहीं चुके। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि 2 अप्रैल से स्कूल चलो अभियान शुरू हुआ है। आम लोगों की सहभागिता के साथ इस अभियान को चलाया जा रहा है। सरकार ने बच्चों को यूनिफार्म उपलब्ध कराया। ये एक बड़ा अभियान है, इसे सिर्फ सरकार के भरोसे नहीं बल्कि आम लोगों की सहभागिता से करना होगा। शिक्षा तरक्की की आधारशिला है। गीता में लिखा है सबसे बड़ा कार्य किसी को ज्ञानवान बनाना है।

ये भी पढ़ेंः 

चित्रकूट में बिना अनुमति अवैध खनन के लिये हो रही ब्लास्टिंग

लाठीचार्ज में घायल व्यापारियों का हाल-चाल जानने पहुंचे विनीत शारदा

बजरंगबली की पूजा पड़ी बुक्कल को महंगी, उलेमाओं ने की इस्लाम से छुट्टी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें