बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद से उसकी मौत की गुत्थी कई सवाल खड़े कर रही हैं. पुलिस और जांच एजेंसियां भले ही मामले की जांच में लगी हैं लेकिन उनकी इन्हीं जांचों के साथ कुछ ऐसे नये तथ्य सामने आयें हैं, जिनसे मुन्ना बजरंगी की हत्या को लेकर सवालों के जवाब मिलने की बजाए कुछ नये सवाल उठने लगे हैं .

हाई सिक्योरिटी बैरक के बाहर मिले 3 स्टूलों की गुत्थी:

ऐसा ही एक सवाल जो जांच एजेंसियों की कार्रवाई से उठा हैं. बता दें कि बागपत जेल में बंद मुन्ना बजरंगी की हत्या को लेकर जब जांच की गयी तो पाया गया कि हाई सिक्योरिटी बैरक के बाहर प्लास्टिक की एक छोटी मेज और तीन स्टूल रखे हुए थे.

बता दें कि इनमें से एक स्टूल पर कपड़ा बिछा हुआ था. एक स्टूल पर मुन्ना बजरंगी को बैठाया गया था. तो वही दूसरे स्टूल पर सुनील राठी बैठा था. अव इस तथ्य के सामने आने के बाद बड़ा सवाल ये उठता हैं कि तीसरे स्टूल पर कौन बैठा था?

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड: तस्वीरें खड़ा कर रहीं बड़ा सवाल

पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि आखिर तीसरे स्टूल पर कौन बैठा था या किसके लिए बिछाया गया था. पुलिस को उम्मीद हैं कि इस सवाल के जवाब के साथ बजरंगी की हत्या के पीछे के कारणों का पता चल सकेगा. इसके लिए पुलिस बजरंगी और राठी की बैठक के दौरान जो बंदी बैरक के बाहर उस समय एक्सरसाइज कर रहे थे, उसके भी मामले पर पूछताछ कर जानकारी जुटाने में लगी हैं.

मुन्ना की आखिरी रात विक्की सुन्हैड़ा के साथ:

बजरंगी हत्या से एक रात पहले बागपत जेल में बंद कुख्यात अपराधी विक्की सुन्हैड़ा के साथ रहा था. उसने विक्की के बैरक में ही रात गुजारी थी. इस बात को खुद विक्की सुन्हैड़ा ने बताया. विक्की ने बताया कि माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी उसके साथ ही बैरक में रुका था. विक्की ने बताया कि मुन्ना को उसने अपने खाना खिलाया था.

बड़ा सवाल: मुन्ना बजरंगी या सुनील राठी, आखिर पिस्तौल किसकी?

रात भर परेशान रहा बजरंगी:

विक्की सुन्हैड़ा ने बजरंगी की हत्या को मामले में कई बातें बताई. विक्की ने बताया कि हत्या से एक रात पहले मुन्ना बजरंगी काफी परेशान था. वह रात भर जेल में जागता रहा.

अगले दिन सुबह करीब पांच बजे उठ गया और करीब पौने छह बजे बैरक से बाहर निकल गया. जहाँ से बजरंगी शौचालय में चला गया. विक्की ने बताया कि थोड़ी ही देर बाद ही उसे गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी. जब वह बैरक से बाहर आया तो बजरंगी मृत पड़ा हुआ था.

मुन्ना बजरंगी के वकील ने बताया, सुनील राठी और धनंजय सिंह के बीच कनेक्शन

लेकिन विक्की ने ये भी कहा कि उसे ये नहीं पता कि बजरंगी को गोली किसने मारी. उसे तो ये भी जानकारी नहीं है कि सुनील राठी के साथ बजरंगी का झगड़ा हुआ था. इतना ही नहीं विक्की ने इस हत्याकांड में अपना नाम जुड़ने को लेकर भी आपत्ति जताई. साथ ही उसने अपनी जान को खतरा भी बताया.

कौन है विक्की सुन्हैड़ा:

विक्की सुन्हैड़ा गांव का रहने वाला है, जिसका आपराधिक जीवन प्रापर्टी कब्जे को लेकर शुरू हुआ. साल 2014 में हत्या के मामले के बाद विक्की सुर्ख़ियों में आया. विक्की आगरा जेल से फरार भी हो चुका हैं और अभी बागपत जेल में बंद है.

मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले में एडीजी (जेल) ने की कड़ी पूछताछ

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें