आप ने उत्तर प्रदेश में दिन भर अपराध की घटनाएँ होती देखी और पढ़ी होंगी। अपराध (क्राइम) की खबरें एक क्लिक पर पढने के लिए uttarpradesh.org आप के लिए लाया है शाम का न्यूज बुलेटिन। इस बुलेटिन में आप दिन भर हुए अपराध की खबरें एक जगह पढ़ सकेंगे। इस बुलेटिन में हम आप को छुटपुट अपराध से कम बल्कि गंभीर अपराधों से रूबरू कराएँगे। पेश है आज की एक रिपोर्ट…

गोरखपुर में मुठभेड़: वन माफिया और पांच पुलिसकर्मी घायल

मुठभेड़ की पहली घटना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर्मस्थली गोरखपुर के खोराबार इलाके के कुसम्हीं इलाके की है। यहां जंगल में मंगलवार रात हुई मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी वन माफिया घायल हो गया। उसके दाहिने पैर में घुटने के नीचे गोली लगी है। बदमाशों की गोली से खोराबार थाने के दारोगा दीपक सिंह भी घायल हो गए हैं। बदमाश और दारोगा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जंगल में घेराबंदी करने के दौरान क्राइम ब्रांच के चार सिपाही भी चुटहिल हुए हैं। बदमाश का एक साथी अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल हो गया। उसकी तलाश की जा रही है।

मेरठ में मुठभेड़: 10 हजार का इनामी बदमाश गोली लगने के बाद गिरफ्तार

दूसरी मुठभेड़ की घटना मेरठ जिला के टीपीनगर थाना क्षेत्र का है। एसपी सिटी रण विजय सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि कुछ बदमाश किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने जा रहे हैं। इस सूचना के मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई। इंस्पेक्टर टीपीनगर परशुराम त्रिपाठी के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने वेदव्यासपुरी के पास बदमाशों को घेर लिया। खुद को घिरता देख बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। इस दौरान जबावी कार्रवाई में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया, जबकि अन्य भागने में सफल रहे। गिरफ्तार बदमाश की पहचान लिसाड़ी गेट में रहने वाले सोनू के रूप में हुई है। घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभियुक्त पर कई थानों में लूट और छिनैती के केस दर्ज हैं। अभियुक्त पर 10 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित था। अभियुक्त के खिलाफ अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।

मेरठ: भाजपा विधायक दिनेश खटीक के डर से इन्स्पेक्टर ने कोतवाली छोड़ी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नेताओं और भाजपा कार्यकर्ताओं को सुधारने की चाहे लाख कोशिश कर लें लेकिन भाजपा नेताओं और विधायकों की गुंडई लगातार जारी है। ताजा मामला मेरठ जिला का है, यहां हस्तिनापुर से भाजपा विधायक दिनेश खटीक एक बार फिर चर्चाओं में हैं। आरोप है कि भाजपा विधायक के डर से मवाना इंस्पेक्टर देवेश कुमार शर्मा ने कोतवाली छोड़ दी। आरोप है कि भाजपा विधायक इन्स्पेक्टर पर अपने कार्य करने का दबाव बना रहे थे। इसलिए इन्स्पेक्टर ने एसएसपी से मिलकर ये पूरी बात बताई और थाना लेने के बजाय क्राइम ब्रांच में अपनी पोस्टिंग करवा ली। इस मामले में जिम्मेदार कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं, लेकिन इस मामले से भाजपा विधायक की गुंडई एक बार से सुर्ख़ियों में है।

बागपत: बसपा के पूर्व विधायक के ममेरे भाई को बदमाशों ने गोलियों से भूना

उत्तर प्रदेश के बागपत जिला में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के पूर्व विधायक लोकेश दीक्षित के ममेरे भाई पर बेखौफ बदमाशों ने फायरिंग कर दी। इस हमले में वह गंभीर रुप से घायल हो गए हैं। जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है। आशंका जताई जा रही है कि जमीनी रंजीश के चलते उन पर यह जानलेवा हमला हुआ है।

गाजियाबाद: डीएम कार्यालय के बाहर किसान ने किया आत्मदाह का प्रयास

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिला अधिकारी कार्यालय में उस समय हड़कंप मच गया। जब कर्ज में डूबे किसान ने परेशान होकर डीएम कार्यालय के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। गनीमत रही कि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने सतर्कता के चलते आत्मदाह का प्रयास विफल कर दिया। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

ग्रामीणों ने चार पशु तस्कर पकड़ कर की धुनाई, जहर का इंजेक्शन लगाकर करते थे तस्करी

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिला में पशु ​तस्करों को ग्रामीणों ने पीट-पीट लहूलुहान कर दिया। पशु तस्करों को ग्रामीण ने पशुओं को चुराते हुए रंगे हाथो पकड़कर की लाठी डंडो से जमकर पिटाई कर दी। पशु तस्करों को पीटे जाने की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने तस्करों को अपनी हिरासत में लिया। बताया जा रहा है कि आरोपी पशुओं को जहर का इंजेक्शन लगाकर बड़े पैमाने पर तस्करी करते थे।पुलिस आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है।

घायल बच्चे की जान बचाने को कंधे पर लेकर भागा जांबाज दारोगा

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र स्थित मिसलगढ़ी (आकाश नगर) में बीते रविवार दोपहर पांच मंजिला निर्माणाधीन बिल्डिंग भरभरा कर गिर गई। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एनडीआरएफ ने रात करीब 3 बजे तक 11 लोगों को निकाल लिया था। इस तरह घायलों की संख्या बढ़कर 9 हो गई, जबकि राजेश नाम के युवक और एक 7-8 साल के बच्चे की मौत हो गई। बच्चे का नाम सागर बताया जा रहा है। इस घटना के होते ही तमाम मीडिया और टीवी चैनलों ने घटना को दिखाना शुरू किया।

मीडिया के कैमरों में उस पुलिसकर्मी का चेहरा नहीं आ पाया जिसने घटना होते ही सबसे पहले मौके पर पहुंचकर एम्बुलेंस का इंतजार किये बगैर घायल बच्चे को अपने कंधे पर लादा और अस्पताल की तरफ भाग पड़ा। जी हाँ हम बात कर रहे हैं उप निरीक्षण धर्मेंद्र लांबा की। धर्मेंद्र ने सबसे पहले मौके पर पहुंचकर एक बच्चे की जान बचाई। धर्मेंद्र ने बताया कि घायल बच्चे को वह समय से अस्पताल पहुंचा सके और उसकी जान बचा ली। इस जांबाज दरोगा की फोटो अंकित तिवारी ने ट्वीट की हैं। अंकित की इन फोटो को 24 घंटे के भीतर 1000 लोगों ने लाइक और 250 से अधिक लोगों ने रीट्वीट किया है।

यूपी में 29 जगहों पर आरक्षी पुलिस प्रशिक्षुओं के प्रशिक्षण सत्र का शुभारंभ हुआ- डीजीपी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर स्थित इंदिरा भवन में आरक्षी पुलिस प्रशिक्षुओं के प्रशिक्षण सत्र का शुभारंभ किया। इस मौके पर उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक (डीजीपी) ओम प्रकाश, ADG LO आनंद कुमार, एडीजी लखनऊ राजीव कृष्णा समेत तमाम पुलिस के आला अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

लखनऊ: बिल्डिंग भरभराकर गिरी, कई दोपहिया वाहन हुए चकनाचूर

राजधानी लखनऊ के हसनगंज थाना क्षेत्र के बब्बू वाली गली में एक बिल्डिंग के गिर जाने से हड़कंप मच गया। बिल्डिंग के गिरते ही लोग इधर उधर भागने लगे। शोर शराबा सुनकर लोग भयभीत हो गए। इसकी सूचना लोगों ने पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की तफ्तीश की। बिल्डिंग गिरने से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। रोड पर गिरे मलबे को हटाने का काम स्थानीय लोगों द्वारा किया जा रहा था।

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि ये जर्जर बिल्डिंग करीब 60 साल पुरानी थी। इस अवैध बिल्डिंग के जर्जर होने की कई बार पुलिस से शिकायत की गई। आरोप है कि हसनगंज पुलिस कई बार पैसे लेकर वापस चली जाती रही। बुधवार को बिल्डिंग भरभराकर गिर गई। इसके मलबे में दबकर कई दोपहिया वाहन चकनाचूर हो गए। लोगों की शिकायत के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

इलाहाबाद में डबल मर्डर: घर में घुसकर दो महिलाओं की निर्मम हत्या

उत्तर प्रदेश में भले ही पुलिस एनकाउंटर करके अपनी पीठ थपथपा रही हो लेकिन आये दिन बलात्कार, लूट और हत्याओं की वारदात से पूरा प्रदेश दहल रहा है। ताजा मामला उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के संसदीय क्षेत्र इलाहाबाद जिला का है। यहां बेखौफ बदमाशों ने दो महिलाओं की घर में घुसकर धारदार हथियार से ताबड़तोड़ वार करके निर्मम हत्या कर दी। डबल मर्डर की सूचना से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने दोनों महिलाओं के शव कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए। वारदात के बाद एसएसपी इलाहाबाद नितिन तिवारी, फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम, डॉग स्क्वॉड टीम भी मौके पर पहुंची। जांच टीम ने नमूने लिए हैं। पुलिस ने डबल मर्डर के बाद मुकदमा पंजीकृत मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही हत्यारे गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजे जायेंगे।

दुर्घटनाग्रास्त होने से बची मिलिट्री स्पेशल ट्रेन, आरपीएफ के जवान ने बचाई सैनिकों की जान

भारतीय सेना को लेकर जा रही मिलिट्री स्पेशल ट्रेन लखनऊ मंडल में दुर्घटनाग्रास्त होने से एक आरपीएफ के जवान की सतर्कता से बच गई। आरपीएफ के जवान की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से बच गया। सेना के जवानों और अफसरों को ले जा रही एक मिलिट्री स्पेशल ट्रेन जब टूटी पटरी के करीब पहुंच गई तो आरपीएफ के एक जवान की सतर्कता के कारण ट्रेन को आउटर पर रोका गया। वरिष्ठ सैन्य अफसरों ने आरपीएफ जवान की कर्तव्य निष्ठा को सराहा।

ये भी पढ़ें-

दुर्घटनाग्रास्त होने से बची मिलिट्री स्पेशल ट्रेन, RPF के जवान ने बचाई सैनिकों की जान

उप मुख्यमंत्री के फर्जी हस्ताक्षर से प्रवक्ता के स्थानांतरण का प्रयास, FIR दर्ज

राजेश साहनी ने की थी आत्महत्या, एडीजी ने जांच रिपोर्ट डीजीपी को सौंपी

इलाहाबाद में डबल मर्डर: घर में घुसकर दो महिलाओं की निर्मम हत्या

गोरखपुर में मुठभेड़: वन माफिया गिरफ्तार, पांच पुलिसकर्मी घायल

मेरठ में मुठभेड़: 10 हजार का इनामी बदमाश गोली लगने के बाद गिरफ्तार

मेरठ: भाजपा विधायक दिनेश खटीक के डर से इंस्पेक्टर ने कोतवाली छोड़ी

लखनऊ: 60 साल पुरानी बिल्डिंग भरभराकर गिरी, कई दोपहिया वाहन हुए चकनाचूर

बागपत: बसपा के पूर्व विधायक के ममेरे भाई को बदमाशों ने गोलियों से भूना

गाजियाबाद: डीएम कार्यालय के बाहर किसान ने किया आत्मदाह का प्रयास

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें