राजधानी लखनऊ के बाजारखाला कोतवाली क्षेत्र में एक दिव्यांग युवती का संदिग्ध हालत में शव पेड़ से लटका मिलने से हड़कंप मच गया। मृतका के परिजनों के मुताबिक, मामला आत्महत्या का है। लेकिन ऐसा उसने क्यों किया इसका जवाब किसी के पास नहीं था। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले लाश को कब्जे में लेकर मामले की जाँच शुरू कर दी। हालांकि स्थानीय लोगों ने हत्या के बाद शव लटकाने की आशंका जताई है।

जब दोनों हाथ से दिव्यांग तो कैसे लगा सकती है पेड़ से फांसी

युवती की मौत का मामला लखनऊ में कोतवाली बाजारखाला के धोबीघाट का है। यहाँ रहने वाली लगभग 30 वर्षीय नताशा नाम की युवती की अमरुद के पेड़ से लटकती हुई लाश मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। अविवाहित युवती की मौत के मामले में परिजन राग अलाप रहे हैं कि उसने खुद ही अमरूद के पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की है। हालांकि आत्महत्या जैसी बात फिलहाल नज़र नहीं आई है। लोगों की जुबान से बस यही निकल रहा था कि मृतका दोनों हाथों से दिव्यांग है तो वह फांसी कैसे लगा सकती है।

सम्पत्ति हड़पने के लिए था आपसी विवाद

जानकारी के मुताबिक, दिव्यांग युवती की सम्पत्ति हड़पने के लिए उसका अपनों से ही विवाद होता रहता था। यही वजह भी है कि युवती की मौत किसी अनहोनी की ओर इशारा कर रही थी। परिजनों के मुताबिक, तकरीबन 2 साल पहले एक दुर्घटना में युवती के दोनों हाथ कट गए थे और कृतिम हाथ लगवाने के लिए उसका इलाज भी चल रहा था। इस दौरान एक कृतिम हाथ लग भी चुका था और दूसरा लगने की तैयारी हो रही थी। ऐसे में बिना हाथ वाली युवती खुद कैसे खुद पेड़ पर चढ़कर फांसी लगा लेगी। अपने आपमें ही तमाम सवाल पैदा कर रहा है और युवती के अपनों को ही कटघरे में खड़ा कर रहा था। फिलहाल पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- डीजीपी ने सुबह तड़के ‘वीमेन पॉवर लाइन 1090’ का औचक निरीक्षण किया

ये भी पढ़ें- कैसरबाग में बुजुर्ग की लूट के बाद गला घोंटकर हत्या

ये भी पढ़ें- यूपी सरकार की किसान कर्जमाफी योजना में पलीता, सीएम से शिकायत

ये भी पढ़ें- दूसरी महिला के साथ रंगरेलियां मनाते धरा गया बिजली विभाग का बाबू

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें