राजधानी लखनऊ में ताबड़तोड़ हो रही हत्या की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला गोसाईगंज थाना क्षेत्र का है यहां एक महिला की गला काटकर हुई हत्या की वारदात ने पुलिस के होश उड़ा दिए हैं। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मृतक महिला के परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है। थाना प्रभारी गोसाईगंज ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर के आधार पर दहेज हत्या का अभियोग पंजीकृत कर पति और ससुर को हिरासत में लेकर पुलिस पूरे मामले में गहनता से पड़ताल कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, थाना क्षेत्र के कासिमपुर गांव के बाहर शुक्रवार सुबह गांव वालों ने एक महिला का खून से सना शव सड़क के पास नीचे पड़ा देखा तो उनके होश उड़ गए। ये खबर गांव में आग की तरह फैल गई। घटना के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकठ्ठा हो गई। हत्या की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर जांच की।मृतका के गले पर धारदार हथियार से कटे का निशान था। उसका गला कटा हुआ था। लाश के पास मिठाई का डिब्बा और मिठाई भी बरामद हुई। पुलिस को आशंका है कि महिला को बहाने से बुलाकर उसका गला काट दिया। हालांकि ग्रामीणों ने बलात्कार की भी आशंका जताई है लेकिन पुलिस ने इससे इंकार किया है।

थाना प्रभारी गोसाईगंज ने बताया कि मृतका पिंकी (21) का छह माह पहले नटखेड़ा गांव निवासी देशराज के साथ शादी हुई थी। उसके घरवालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है। मृतका के पिता फूलचंद की तहरीर के आधार पर ससुराल वालों पर दहेज हत्या का अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मृतका के पति देशराज और ससुर सोहनलाल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। जिनसे पूछताछ के बाद आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें- गुंडा है लालगंज का कोतवाल, बीच सड़क पर मासूम के डंडे से हाथ कर दिए लाल

ये भी पढ़ें- मासूमों को चौराहे पर डंडे से पीटने वाला लालगंज कोतवाल लाइन हाजिर

ये भी पढ़ें- किशोरी को रास्ते से अगवा कर जबरन दुष्कर्म, विरोध पर किया कुल्हाड़ी से हमला

ये भी पढ़ें- अब फिरोजाबाद में अराजकतत्वों ने खंडित की बाबा साहब की प्रतिमा

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: राहगीर के पैसे और मोबाइल छीनने वाला सिपाही बर्खास्त

ये भी पढ़ें- अपने ही विश्वविद्यालय में चैनल के भीतर ताले में कैद हुए ‘बाबा साहब’

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें