राजधानी लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र में आम की बाग की रखवाली कर रहे एक युवक की गला कस कर हत्या कर दी गई। उसका शव बाग में पड़ा मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। हत्या करने का शक आसपास के कुछ लोगों पर गहरा रहा है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची मामले की छानबीन कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ग्रामीणों ने शव को आगरा एक्सप्रेस वे पर रखकर आधे घंटे जाम लगाए रखा।

युवक के घरवाले हत्यारोपितों की गिरफ्तारी और दस लाख के मुआवजे की मांग पर अड़े थे। साथ ही काकोरी पुलिस पर आरोप लगाया कि पहले भी गांव के एक युवक की हत्या में पुलिस अभी तक आरोपितों को नहीं तलाश सकी है। पुलिस अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन कर रही है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो सकेगा कि मौत कैसे हुई है। पुलिस ने संदेह के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

मौके पर पहुंचे मोहनलालगंज क्षेत्र के सांसद कौशल किशोर ने हत्यारोपितों की जल्द गिरफ्तारी और मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया, तब जाकर प्रदर्शनकारी शांत हुए। सांसद ने बताया कि युवक के घरवालों को शुक्रवार को चार लाख पांच हजार का चेक दिया जाएगा। साथ ही तीस हजार की नगद आर्थिक मदद दी जाएगी। सांसद ने प्रेम प्रसंग के चलते युवक की हत्या की आशंका जताई है।

भलिया गांव निवासी किसान सुधीर रावत (18) मोटर मैकेनिक का काम करता था। उसके पिता जगत रावत की पहले ही मौत हो चुकी है। सुधीर की मां केतकी के मुताबिक उनका बेटा मंगलवार दोपहर दो बजे घर से काम के लिए निकला था। देर रात तक जब वह वापस नहीं लौटा तो पुलिस ने खोजबीन शुरू की। बताया गया कि रोज की तरह सुधीर गांव के बाहर आम की बाग की रखवाली कर रहा था। बुधवार दोपहर घरवाले खाना लेकर बाग में गए तो देखा कि सुधीर मृत पड़ा है और गले पर किसी चीज से कसाव का निशान था। यह माजरा देख वह दंग रह गए और इसकी सूचना पुलिस को दी।

घरवाले रातभर रिश्तेदारी से लेकर परिचितों में युवक को खोजते रहे। सुबह ग्रामीणों ने बाग में सुधीर का शव देखकर घरवालों के साथ घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने ग्रामीणों के विरोध के बीच शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस का कहना है कि अभी यह नहीं बताया जा सकता कि सुधीर की मौत कैसे हुई है,लिहाजा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो सकेगा। हत्या किए जाने का शक आसपास में बाग की रखवाली करने वाले कुछ लोगों पर गहरा रहा है। घरवालों की तहरीर पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- दूल्हे ने 9 महिलाओं से की शादी, झगड़े के बाद पोल खुली तो हुआ गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- रामपुर में डबल मर्डर: सपा नेता और होमगार्ड की गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें- मथुरा में डबल मर्डर: युवक-युवती को गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें- बाराबंकी में प्राइवेट बस ने बारातियों को कुचला, 6 की मौके पर मौत

ये भी पढ़ें- अवैध संबंधो के चलते पति ने ईंट से कूचकर की पत्नी की हत्या

ये भी पढ़ें- रेप के प्रयास में चाची ने काट दिया भतीजे का प्राइवेट पार्ट

ये भी पढ़ें- रेप करने में नाकाम आरोपी ने नाबालिग दलित छात्रा के कपड़े फाड़कर छत से फेंका

ये भी पढ़ें- पुलिस पर टैंकर से तेल चोरी करने का आरोप, वीडियो बनाने पर की तोड़फोड़

ये भी पढ़ें- हरदोई में छोटा विजय माल्या: बैंक के डकारे करोड़ों रुपये, कुर्की करने पहुंची टीम

ये भी पढ़ें- योगी सरकार में आरएसएस चला रही है पुलिस थाने – रिहाई मंच

ये भी पढ़ें- कानपुर, इलाहाबाद और वाराणसी दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में शामिल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें