राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर थाना क्षेत्र पिछले दिनों मुन्ना बजरंगी के करीबी तारिक हत्याकांड की गुत्थी पुलिस ने सुलझा भी नहीं पायी थी कि बेखौफ अपराधियों ने एक बार फिर पुलिस अफसरों को खुली चुनौती देते हुए गोमतीनगर इलाके में ही टेम्पो स्टैंड संचालक की गोली मारकर हत्या करके सनसनी मचा दी। वारदात के बाद हत्यारे हवा में फायरिंग करते हुए भागने में कामयाब रहे। सरेराह हुई हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई और देखते ही देखते आसपास के लोग शादी समारोह में इधर-उधर भागने लगे।

सूचना पाकर मौके पर एसएसपी दीपक कुमार सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और युवक के शव को डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है इनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस पुरानी रंजिश के अलावा आपसी लेनदेन को लेकर विवाद सहित कई बिंदुओं पर छानबीन कर रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही कातिल सलाखों के पीछे होंगे।

गोली मारकर हुई हत्या से सनसनी

जानकारी के मुताबिक, चिनहट के मटियारी निवासी संदीप की रविवार को शादी थी। कार्यक्रम का आयोजन गोमतीनगर के खरगापुर कैलाशपुरी स्थित डे-नाइट लॉन में था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबकि इसमें शामिल होने के लिए गुडंबा के बेहटा निवासी मोहम्मद रईश (40) भी आया था। वह निशातगंज के टेंपो संचालक पंकज वर्मा के अंडर में टेंपो में टोकन लगाने का काम करता था।

रात में संदीप का वैवाहिक कार्यक्रम धूमधाम से संपन्न हुआ। लेकिन, सुबह लॉन के बाहर गली में किसी ने युवक की लाश देखी तो हड़कंप मच गया। तत्काल पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर एसपी उत्तरी अनुराग वत्स, सीओ और गोमतीनगर टीम के साथ पहुंचे। शव की शिनाख्त मोहम्मद रईश के रूप में हुई। जांच में पता चला कि युवक की हत्या गोली मारकर की गई है। मौके पर चाउमीन और खाने की अन्य चीजें बिखरी मिलीं हैं।

शादी की इतनी खुमारी कि किसी को पता नहीं चला

युवक की ह्त्या कर उसको हत्यारे सड़क पर छोड़कर फरार हो गए। गेस्टहाउस के बाहर हत्यारे उसको गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतारते हुए फरार हो गए। शादी के जश्न में लोग इतना शुमार में थे कि रात भर रईस का शव का किसी को पता ही नहीं चला। सुबह की पहली किरण के साथ जब इलाके में हलचल हुई तो ह्त्या की की वारदात से लोग रूबरू हुए। इस बात की सूचना पुलिस को दी गयी। जिसके बाद मौके पर पहुंची गोमतीनगर पुलिस ने छानबीन कर मृतक की पहचान कराई।परिजनों के मुताबिक, रईस की किसी से भी दुश्मनी नहीं थी लेकिन फिर भी उसकी ह्त्या हो गयी।

घरवालों का रो-रोकर हाल बुरा

सीओ गोमतीनगर दीपक कुमार ने बताया कि रईश की पत्नी अच्चन से किसी पर शक होने की बात पूछी गई तो उसने मना कर दिया। अच्चन ने बताया कि रविवार सुबह रईश ये कहकर निकला था कि आज बारात में जाना है, इसलिए रात में देर हो जाएगी। लेकिन, सुबह उसकी मौत की खबर मिली। रईश के चार बच्चे फैजल, अफजल, अदनान और कहकशा हैं।

मृतक के भाईयों व पत्नी व बहनों की बिलख देख हर कोई अपने आप को नहीं रोक पा रहा था। सब की जुबान पर बस एक ही सवाल था कि आखिर रईस ने कौन सी ऐसी खता की थी जो उसे हत्यारों ने गोली मार दी। फिलहाल परिवारीजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पत्नी रोती थी तो कभी यह कह कर मां विलाप रही थी कि मेरे बेटे से मिलवाओ। पति की दशा देख पत्नी बेहोश हो गई। वहीं बेहाल मां घर पर आने वाले हर शख्स से पूछ रही थी कि मेरा बेटा कहां है।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

एएसपी उत्तरी अनुराग वत्स के मुताबिक, रईस निशातगंज स्तिथ टेम्पो स्टैंड के ठेके पर करीब 15 सैलून से वसूली करता था। ऐसे में दुश्मनी भी हो सकती है। जिन लोगों के साथ रईस निशातगंज से गोमतीनगर के इस शादी समारोह में शामिल होने आया था उन लोगों की तलाश हो रही है। जिसके बाद ही आगे के सुराग मिल पाएंगे,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के भेज दिया है और फरार दोस्तों की तलाश कर रही है।

फिलहाल कुछ लोगो को हिरासत मे लेकर पूछताछ चल रही है जल्द की अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। पुलिस ये आशंका जता रही है कि खाने-पीने के दौरान ही किसी बात को लेकर कुछ लोगों का रईश से झगड़ा हुआ जिसके बाद उसे गोली मारकर आरोपी भाग निकले। पुलिस ये भी आशंका जताई जा रही है कि रईश और आरोपी नशे में रहे होंगे। पुलिस ने उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, नवविवाहित संदीप को महानगर थाने में बैठाकर पूछताछ कर रही है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें