उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में स्थित मुसाफिरखाना डाकघर की सेवा लगभग सप्ताह भर से बाधित है जिससे उपभोक्ताओं को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मुसाफिरखाना डाकघर में नेटवर्किंग सिस्टम के लिए लगा सीफी खराब गया है। इसके कारण डाकघर में लेन-देन सहित अन्य नेटवर्किगं काम काज पिछले कई से पूरी तरह से ठप हो गया है जिससे जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सप्ताह भर से चक्कर काट रहे उपभोक्ता :

अमेठी जिले के मुसाफिरखाना डाकघर की सेवा इन दिनों पूरी तरह से ठप्प चल रही है। उपभोक्ता रुपये के लेन-देन व रजिस्ट्री/स्पीड पोस्ट आदि के लिए लगभग सप्ताह भर से डाकघर का चक्कर काट रहे हैं लेकिन नेटवर्क ना होने की बात कह कर उनकों अगले दिन आने का आश्वासन दिया जा रहा है। जब अगले दिन उपभोक्ता डाकघर पहुंच रहे हैं तो समस्या जस की तस मिल रही है।

उपभोक्ताओं ने इस पर कहा कि पूछताछ पर डाक विभाग के कर्मचारी ने बताया कि नेटवर्किंग मशीन खराब होने के कारण लेन देन में समस्या बनी हुई है। उन्होंने बताया कि सिर्फ ये आश्वासन मिल रहा है कि जल्द ही समस्या को दूर कर दिया जाएगा। ऐसे में लगभग सप्ताह बीतने को हैं लेकिन समस्या वही की वही है।

क्या कहते हैं जिम्मेदार :

डाकघर के पोस्टमास्टर ज्ञान प्रकाश ने बताया कि 2-3 दिनों से डाकघर में नेटवर्किंग सिस्टम के लिए लगा सीफी खराब गया है जिस कारण सेवाए बाधित हैं। इस समस्या के लिए संबंधित उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया सम्भवत : आज सेवाएं फिर से सुचारु रुप से संचालित हो जायेगी।

सबसे बड़ा सवाल :

अब सवाल यह उठता हैं कि उपभोक्ता अपना हजारों काम छोड़कर पैसे की लेन-देन व रजिस्ट्री/स्पीड पोस्ट आदि लिए सप्ताह भर से डाकघर का चक्कर लगा रहा हैं लेकिन सीफी खराब होने से उनकों तमाम तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है जिससे साफ तौर पर अंदाजा लगाया जा सकता हैं कि डाक विभाग के अधिकारी अपने उपभोक्ताओं के प्रति कितने उदासीन हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें