एक तरफ अयोध्या में राम मंदिर का मामला वर्षों से सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, तो दूसरी ओर मुस्लिम समुदाय ने कुर्सी रोड के पास एक भव्य राम मंदिर का निर्माण कराकर देश के लोगों के सामने अपनी मंशा जाहिर कर गंगा-जमुनी तहजीब की नई मिसाल पेश की है। मंगलवार को पूरे विधि विधान के साथ राम बरात निकालकर मंदिर में रामलला की प्रतिमा स्थापित की गई। मुस्लिम कार सेवक संघ की ओर से दोपहर 12 बजे विकास नगर स्थित मामा चौराहे के पास से राम बारात निकली, जो कुर्सी रोड से टेढ़ी पुलिया होते हुए दोपहर दो बजे जेनेसिस क्लब कंपाउंड के पास स्थित मंदिर परिसर में पहुंची।

इसके बाद पूरे विधि विधान के साथ राम लाल की मूर्ति स्थापित की जाएगी। इस मौके पर सभी धर्मों के सैकड़ों लोगों को आमंत्रित किया गया। मुस्लिम कार सेवक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंवर मुहम्मद आजम खान ने कहा कि वादे के अनुसार मुसलमानों ने लखनऊ में राम मंदिर का निर्माण कराकर पूरा कर दिया। जल्द ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा, उसके लिए हमारा संघर्ष लगातार जारी रहेगा। लेकिन अयोध्या से पहले लखनऊ में मुसलमानों ने राम मंदिर का निर्माण कराकर अपनी मंशा जाहिर कर दी है कि वह राम मंदिर के निर्माण के खिलाफ नहीं है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें