उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिला में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना प्रकाश में आयी है। यहां एक हिंदू लड़की से प्रेम विवाह करने के लिए गाजियाबाद कोर्ट पहुंचे एक मुस्लिम युवक की मैरिज रजिस्ट्रार ऑफिस में ही पिटाई किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह घटना सोमवार बताई जा रही है। पुलिस ने इस संबंध में तहरीर के आधार पर दो नामजद और अज्ञात युवकों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, 25 वर्षीय मुस्लिम युवक को गाजियाबाद कोर्ट में भीड़ ने कथित रूप से पीटा था, जहां वो एक हिंदू महिला से शादी करने गया था। सिहानी गेट थाना के एसएचओ संजय पांडेय ने बताया कि नोएडा की एक कंपनी में काम करने वाला साहिल सोमवार दोपहर प्रीति सिंह के साथ अपनी शादी का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए गाजियाबाद के मैरिज रजिस्ट्रार ऑफिस में गया था, जहां भीड़ ने उन पर हमला कर दिया। उस दौरान कोर्ट परिसर में मौजूद पुलिस कर्मियों ने हमलावरों से उस युवक को बचाया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस मामले में हमने दो युवकों विनोद और नवनीत सहित कई अज्ञात लोगों के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज की है। हालांकि, अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। मध्य प्रदेश के भोपाल के रहने वाले साहिल को इस हमले में मामूली चोटें आई हैं, जबकि यूपी के बिजनौर की रहने वाली युवती इस हमले से बेहद डरी हुई है। पुलिस ने लड़की और लड़के को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। आरोपियों की गिरफ़्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें-

झाँसी: जंगल में खींचकर किशोरी से 6 युवकों ने की छेड़छाड़, एक गिरफ्तार

डीजीपी कार्यालय ने तैनात सिपाही पर वर्दी का रौब दिखाकर जमीन हड़पने का आरोप

झाँसी: जंगल में खींचकर किशोरी से 6 युवकों ने की छेड़छाड़, एक गिरफ्तार

सीएम साहब! सरकारी स्कूलों में जान हथेली पर रखकर पढ़ाई करते हैं बच्चे

वाराणसी: ‘मोदी पावर’ देगा छेड़छाड़ करने वालों को 440 वोल्ट का झटका

रियलिटी चेक: लखनऊ के इस गांव में 5 मिनट में तैयार हो रहे शौचालय

वाराणसी पुल हादसा: 2 महीने बाद भी दोषियों को चिन्हित नहीं कर पाई योगी सरकार

कारगिल विजय दिवस पर सेना के जाबांज युद्धवीरों को श्रद्धांजलि दी जायेगी

पीएम मोदी के लखनऊ आगमन पर शहर को चमकाने में जुटा नगर निगम

कन्नौज: बदमाशों ने मां के सामने किया बेटी से गैंगरेप, झाड़ियों में फेंक कर हुए फरार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें