मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड ऑफ इंडिया की प्रेसवार्ता रविवार को यूपी प्रेस क्लब में आयोजित हुई। प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए बोर्ड के राष्ट्रीय महासचिव डाॅ. मुईन अहमद मम्मू ने कहा कि कुछ तथाकथित मुस्लिम नेता अपने निजी स्वार्थ के लिए अपने ही धर्म का विरोध करते हैं।

उन्होंने मुस्लिम नेता वसीम रिजवी और बुक्कल नवाब जैसे अवसरवादी लोगों पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसे लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए पूरी कौम को बदनाम करते हैं। इन्हें किसी के धर्म से कोई मतलब नहीं है। ऐसे लोग अपना फायदा देखते हुए कुछ भी करने को राजी रहते हैं।

वसीम रिजवी जिन मदरसों में जाकर लाभ लेते थे, आज उन्हीं मदरसों में आतंकी पैदा होने की बात कहते हुए धर्म को बदनाम कर रहे हैं। डाॅ. मुईन ने कौम के लोगों से अपील की कि वह ऐसे अवसरवादी और लालची लोगों का सामाजिक बहिश्कार करें। साथ ही डाॅ. मुईन अहमद ने बताया कि मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड आॅफ इंडिया की राश्ट्रीय कमेटी का गठन 25 जून, 18 तक किया जाएगा।

प्रेसवार्ता को बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष हजरत मौलाना कारी यूसुफ अजीजी ने कहा कि इस्लाम कट्टरता का धर्म नहीं है, बल्कि शान्ति सौहार्द्ध समता व इंसानियत से परिपूर्ण ही इस्लाम है। मुस्लिम समुदाय कट्टरता, अतिवाद का समर्थन नहीं करता है, पर परियोजित विचारधारा विशेष द्वारा स्थापित व नियंत्रित कथित संगठनों व उनके अतिवादी सोच के कारण मुस्लिम समुदाय विकास की दौड़ में लगातार पिछड़ता जा रहा है।

पिछले लंबे समय से अहले सुन्नी वल जमाअत व सूफीवाद में विश्वास रखने वालों ने यह महसूस किया कि आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड 80 फीसदी मुस्लिम समुदाय की रहबरी नहीं कर रहा है। चाहे शरीअत का मामला हो, मस्जिद का मामला, तीन तलाक या दलित मुस्लिम आरक्षण का। सभी मामलों में नजरअंदाज कर सिर्फ अपने स्वार्थ के लिए कुछ लोगों का बोर्ड है।

ऐसी स्थिति में मुस्लिम वर्ग के पीराने तरीकत उलमा-ए-इकराम हुफ्फाज, मुफ्तिआन, कुर्रा, आएमा, सोशल एक्टीविस्ट आपस में संपर्क कर इस निर्णय पर पहुंचे कि अहले सुन्नी वल जमाअत अपनी किदायत खुद करे और सारे मुसलमानों की नुमाइन्दिगी करे।

इसी संदर्भ में दिल्ली के टूरिस्ट होटल के सभागार में दिनांक 17.03.2018 को हिन्दुस्तान भर से आए हुए उलमाओं के द्वारा हजरत मौलाना कारी यूसुफ अजीजी को सर्वसम्मति से मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड आॅफ इंडिया का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया एवं राश्ट्रीय महासचिव डाॅ. मुईन अहमद मम्मू को बनाया गया। बोर्ड का संरक्षक हजरत मौलाना अबुल इरफान फरंगी महली और हजरत मौलाना कारी गुलाम जिलानी खरीफा हुजूर मुफ्तिआजम-ए-हिन्द को बनाया गया।

हजरत मौलाना सैययद आरिफ मियां नक्षबन्दी ने कहा कि शरीअत में किसी भी तरह का मुदाखिलत को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड शरीअत और इस्लाम के प्रति अपने समाज में बेदारी और जागरूकता पैदा करेगा। ताकि समाज में फैली कुरितियों को दूरी किया जा सके।

हजरत मौलाना मुफ्ती साबिरूल कादरी ने कहा कि इस्लाम में किसी तरह की दहशतगर्दी या अन्तर्वाद के लिए जगह नहीं है। मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड आॅफ इंडिया किसी भी तरह की दहशतगर्दी का कड़ा विरोध करता है। हजरत मौलाना शाह मोहम्मद अली उर्फ शब्बू मियां सज्जादा नशीं शैखुल आलम रूदौली शरीफ ने कहा कि दलित मुस्लिम आरक्षण वक्त की जरूरत है।

इसके लिए जनआंदोलन चलाकर संविधान की धारा 341 से धार्मिक प्रतिबन्ध को हटाने के लिए कटिबद्ध है, ताकि मुस्लिम समाज को मुख्य धारा में लाया जा सके। प्रेसवार्ता में हजरत मौलाना रजीउरर्रहमान झांसी, हजरत मौलाना गुलाम सरवर दिल्ली, हजरत मौलाना गुलाम जिलानी, हजरत मौलाना अबुल फरंगी महली, हजरत मौलाना शहरूल कादरी आसाम, मो. जावेद खां, मो. रियाजुद्दीन आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- एडिशनल सीएमओ ने दिव्यांग आर्किटेक्ट को दफ्तर में घुसकर पीटा : CCTV

ये भी पढ़ें- ड्यूटी के दौरान जीप में शराब पी रहे दारोगा का वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें- UP Board Result 2018 : हाईस्कूल में अंजली वर्मा और इंटरमीडिएट में रजनीश शुक्ला ने किया टॉप

ये भी पढ़ें- रायबरेली में 81 हजार 883 परीक्षार्थियों के भविष्य का फैसला

ये भी पढ़ें- ओम प्रकाश राजभर के आवास पर आक्रोशित लोगों ने मारे अंडे और टमाटर

ये भी पढ़ें- देवरिया: सरयू नदी में नाव पलटने से कई लापता, राहत बचाव कार्य जारी

ये भी पढ़ें- लखनऊ: डाकू मलखान सिंह का पोता लूट के आरोप में गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- महिला पुलिस इंस्पेक्टर के पीछे पड़ा युवक, रात में करता है परेशान

ये भी पढ़ें- DGP ने यूपी ATS में ‘साइबर मंथन Cyber training facility’ का किया लोकार्पण

ये भी पढ़ें- गृह मंत्रालय: 66 आईपीएस अफसरों के खिलाफ मुकदमे लंबित

ये भी पढ़ें- विधायकों के काम कराने का ठेका लेने वाले बीएसए अमेठी का ऑडियो वायरल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें