पिछले दिनों कई पाखंडी बाबाओं ने साधु समाज को अपने अपनी काली करतूतों से शर्मसार किया। इस पाखंडियों को जेल की हवा खानी पड़ रही है। साधु समाज को शर्मसार करने वाली एक तस्वीर यूपी के फैजाबाद जिला में सामने आई है। यहां श्रीराम नगरी अयोध्या में स्थित विश्व प्रसिद्ध हनुमान गढ़ी मंदिर से जुड़े एक युवा सन्त की अश्लील फोटो किसी युवती के साथ वायरल होने से हड़कम्प मच गया है।

Naga Sadhu Anil Das alias Baba Balram Das

अगर इस फोटो में सच्चाई है तो, यह घटना अयोध्या की सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी की गरिमा और साधुता की मर्यादाओं को तार-तार करने वाली है। मज़े की बात तो यह कि आरोपित साधु अभी हाल में अयोध्या के दौरे पर आये सूबे के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ के दौरे पर उनके और नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्त के साथ साथ दिखा था। यह पाखंडी सन्त अपने आप को अयोध्या हनुमानगढ़ी मंदिर परिसर का बाबा और एक पट्टी का शिष्य बताता है। इतना ही नहीं इस पाखंडी ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ भी अपनी तस्वीर खिंचवा रखी है।

Naga Sadhu Anil Das alias Baba Balram Das-1

वायरल हो रही फोटो साधू अनिल दास उर्फ बाबा बलराम दास की बताई जा रही है। लेकिन इसकी हरकते और इसके क्रियाकलाप श्रद्धालुओं की आस्था व धर्म के प्रति अनुराग को झकझोर कर रख देने वाली हैं। यही नहीं युवती के साथ अंतरंग तस्वीर की वजह से विवाद के में आया यह बाबा अपने आप को भाजपा के संगठन से भी जुड़ा बताता है। लोगों का कहना है कि इसने अपनी शर्मनाक हरकत की वजह से पूरे साधु समाज को शर्मसार कर दिया है। बाबा अनिल दास उर्फ बलराम दास के इस कारनामे से संत समाज में काफी आक्रोश है। लेकिन आधिकारिक रूप से कोई अभी मुँह खोलने को तैयार नहीं हुआ। अयोध्या पुलिस का कहना है कि इस मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है। वायरल फोटो की बात सोशल मीडिया से जरूर पता लग रही है।

बताते चलें कि हनुमानगढ़ी के महंत बृजमोहन दास और महंत बलरादास के अच्छे सम्बन्ध है। सागरिया पट्टी के महंत ज्ञानदास हैं जो राजनीतिक चर्चाओं मे सदैव बने रहते है। इस सम्बन्ध में मंहत बृजमोहन दास से जब फोन पर सम्पर्क करने की कोशिश की गयी तो उन्होंने फोन नहीं उठाया इसलिए उनका पक्ष नहीं मालूम हो सका। फिलहाल साधु अनिल दास की वायरल फोटो के साथ दो अन्य फोटो भी वायरल की गयी है एक में साधु अनिल दास गृहमंत्री राजनाथ सिंह व दूसरे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ दिखाई पड़ रहे हैं। इन फोटो को वायरल करने के पीछे सम्भवतः यह दर्शाने का उद्देश्य है कि अनिल दास का भाजपा के बड़े नेताओं से नजदीकी सम्बन्ध है।

सोशल मीडिया फेसबुक और वाट्सऐप पर अयोध्या की प्रसिद्ध पीठ हनुमानगढ़ी से जुड़े नागा साधु अनिल दास की अश्लील फोटो वायरल हुई। फोटो वायरल होने के बाद धर्मनगरी में तरह-तरह की चर्चाएं गर्म हो गयी हैं। दूसरी ओर नागा साधु अनिल दास के गुरू बलराम दास का कहना है कि फोटो बनाकर लगायी गयी है और इस सबके पीछे उनके साथ रहने वाले साधु सूरज दास जो हलुआपास जनपद बस्ती का मूल निवासी है का हाथ है। सूरज दास के सम्बन्ध में शिकायत मिली थी कि वह शराब पीता है तथा अपने मोबाइल फोन में अश्लील फोटो लोड किये हुए है।

चर्चाएं उजागर होने के बाद 4 मई को सूरज दास को पट्टी से निकाल दिया गया है। इसी बात की नाराजगी को लेकर सूरज दास ने साधु अनिल दास को बदनाम करने के लिए आपत्तिजनक फोटो वायरल किया है। उन्होंने यह भी कहा कि वायरल फोटो में जो लड़की दिखाई पड़ रही है वह कौन है और कहां की है इसकी कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने बताया कि हनुमानगढ़ी सागरिया पट्टी का एक आश्रम दरियाबाद बाराबंकी में है यहीं साधु अनिल दास रहकर वहां की व्यवस्था देखता है। वैसे मूल रूप से साधु अनिल दास भवानीपुर जनपद बस्ती का मूल निवासी है।

ये भी पढ़ें- लूट के बाद बुजुर्ग महिला की हत्या, लूसी हत्याकांड की तरह हुई वारदात

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री का ओएसडी बता मांगे एक करोड़ रुपये, गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- युवती से दुष्कर्म कर बनाया अश्लील वीडियो, अगवा कर कराया गर्भपात

ये भी पढ़ें- आंबेडकर नगर: सियालदह एक्सप्रेस का इंजन पटरी से उतरा

ये भी पढ़ें- युवा शौर्य विशेषांक का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे विमोचन

ये भी पढ़ें- प्रतापगढ़: हाईस्कूल के टॉपर आकाश द्विवेदी का एक लाख का बाउंस हुआ चेक क्लियर

ये भी पढ़ें- बसपा के पूर्व विधायक मोहम्मद जलील खां का निधन

ये भी पढ़ें- विश्व रक्तदान दिवस 2018: डॉक्टरों ने निकाली जागरूकता रैली

ये भी पढ़ें- अयोध्या: हनुमान गढ़ी से जुड़े बाबा की युवती के साथ अश्लील फोटो वायरल

ये भी पढ़ें- लखनऊ: हॉस्टल में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 8 गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- लखनऊ: ऑक्सीजन सिलेंडर के अभाव में केजीएमयू में तीन बच्चों की मौत

ये भी पढ़ें- श्रावस्ती जिला में 100 से अधिक झोलाछाप डॉक्टर डंके की चोट पर कर रहे इलाज

ये भी पढ़ें- पत्रकारों पर लगा गांजा तस्करों से 5 लाख रुपये मांगने का आरोप, वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: पत्रकार पर डीएम कार्यालय के बाहर गुंडों ने किया जानलेवा हमला

ये भी पढ़ें- हरदोई: डीलर चला रहा अतरौली थाना, दर्जनों पीड़ितों की नहीं दर्ज हो रही FIR

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर: शराब पी रहे नशेड़ियों ने सिपाही पर किया हमला, वर्दी फाड़ी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें