बीकेटी: अनुदान लेकर शौचालय न बनवाया तो अब महंगा पड़ेगा। शौचालय निर्माण ना कराने वाले 35000 लाभार्थियों को नगर पंचायत प्रशासन ने शुक्रवार को नोटिस जारी किया है। अधिशासी अधिकारी ने ऐसे ही सभी लाभार्थियों को 1 महीने का समय दिया है। इसके बावजूद जिद पर अड़ने वाले लाभार्थियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। नगर पंचायत प्रशासन की ओर से सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। अधिकारियों ने ऐसे सभी लाभार्थियों को जवाब मांगा है।

नगर पंचायत प्रशासन ने जारी किया नोटिस

शौच मुक्त अभियान के तहत खंड विकास अधिकारी ने बताया लाभार्थियों के खाते में पैसा जाने के बाद शौचालय नहीं बनवाया है। इन लोगों के खिलाफ दर्ज किया जाएगा। मुकदमा देवरी कला में 300, भौली द्वितीय 150, सरकपुर सरैया में 250, राजापुर इंदौरा बाग में 175, रुदही में पचासी, मुबारकपुर में 70, मुस्लिम नगर में 200, नवी कोट नंदना में 80, भौली प्रथम में 175, वर्ग द्वितीय 125, नवी कोट नंदना 80, अकोहरी 107, मानपुर बाना 220, सरैया में 90, भाषाओं में 150.

धनराशि जारी होने के बाद भी नहीं बनवा रहे शौचालय

नगर पंचायत बीकेटी के अधिशासी अधिकारी ने बताया नगर पंचायत के 19 वार्डों में खुले में शौच मुक्त बनाने की योजना के तहत 5578 लोगों को शासन से अनुदान स्वीकृत हुआ है। 4446 लोगों को कई महीने पहले धनराशि जारी की जा चुकी। 1132 लोगों को अभी अनुदान नहीं मिल सका। 2350 लोगों को शौचालय निर्माण में जबकि 1200 सौ लोगों को शौचालय के पूर्ण होने के करीब हैं। रकम जारी होने के बावजूद शौचालय निर्माण पूर्ण होने पर 35 सौ लोगों को नोटिस जारी किया गया।

बीकेटी ब्लॉक क्षेत्र अंतर्गत 15 ग्राम सभाओं में नहीं है पंचायत भवन

पंद्रह ग्राम सभाएं ऐसी जहां अभी तक पंचायत भवन नहीं बन सका है। ग्राम पंचायत विकास अधिकारी और प्रधान कामकाज निपटाने का कोई ठिकाना तय नहीं हो सका है। बीबीपुर, देवरी रुखारा, शाहपुर, सरसावा, पृथ्वीपुर बरगदी कला, दौलतपुर, रसूलपुर कायस्थ, राजा सलेमपुर आलमपुर, खेड़ा बरगदी, सुल्तानपुर मदारीपुर, बेहटा गुलालपुर इत्यादि।

ये भी पढ़ेंः 

कानपुर लोकसभा सीट से किसी ब्राह्मण चेहरे पर दांव लगा सकती हैं मायावती

प्रतापगढ़: कोतवाली मानधाता में समाधान दिवस पर शिकायतों का हुआ निपटारा

अखिलेश यादव पुराना घर तुड़वाकर नए घर में हुए शिफ्ट

सीतापुर में पुलिस के शह पर धड़ल्ले से काटी जा रही है गाय

LPS के कार्यक्रम में पहुंचे अखिलेश यादव, मेधावी बच्चों को किया सम्मानित

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें