राजधानी के नाका थाना क्षेत्र में पिछली 20 जनवरी 2018 को व्यापारी राजीव मेहरोत्रा की पत्नी वीना मेहरोत्रा के सनसनीखेज हत्याकांड में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। इस हत्याकांड को किसी और ने नहीं बल्कि पुलिस विभाग में तैनात एक प्रोन्नत हेड कांस्टेबल (एचसीपी) के बेटे ने अंजाम दिया था। आरोपी व्यापारी राजीव मल्होत्रा के यहां नौकरी करता था। आरोप है कि अपना व्यापार करने के लिए आरोपी को रुपयों की जरूरत थी इसलिए उसने इस हत्या को अंजाम दिया।

पिता गोसाईगंज जेल में हैं तैनात

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि व्यापारी राजीव मेहरोत्रा के यहां सेफ का लॉकर खंगालने के दौरान खटपट की आवाज पर पहुंची उनकी पत्नी वीना ने उसे देखा था। इसके बाद हाथापाई हुई भेद खुलने के डर से उसने वीना को मौत के घाट उतार दिया था। एसएसपी के निर्देश पर तफ्तीश में जुटी नाका पुलिस ने घटना के 16 दिन बाद इस सनसनीखेज हत्याकांड का राजफाश कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि आरोपी लक्ष्मीकांत गोस्वामी 4 साल से दुकान में काम कर रहा था। आरोपी गोस्वामी के पिता गोसाईंगंज जेल में बंदीरक्षक पद पर तैनात हैं।

क्या है पूरा घटनाक्रम

बता दें कि नाका के राजेन्द्र नगर में रहने वाले राजीव मेहरोत्रा की नाका में मेहरोत्रा हार्डवेयर की दुकान है। वह घर में उनकी पत्नी रीना मेहरोत्रा व एक बेटा तथा एक बेटी के साथ रहते हैं। 20 जनवरी 2018 शनिवार की सुबह वह दुकान पर चले गए थे, जबकि उनकी पत्नी रीना घर में दोनों बच्चों को लेकर थी। दोपहर करीब 1:00 बजे उनके घर कोई करीबी हालचाल लेने पहुंचे और दरवाजे से आवाज दी। कुछ देर तक जवाब न मिलने पर वह घर के भीतर गए तो सन्न रह गए। रीना का खून से लथपथ शरीर किचन में पड़ा था। यह माजरा देख इसकी सूचना पुलिस को दी गई थी। एसएसपी दीपक कुमार के पहले ही किसी करीबी द्वारा हत्या किये जाने का शक जाहिर किया था। इस हत्याकांड में उन्होंने क्राइम ब्रांच और सर्विलांस को भी लगाया था। पुलिस टीम की गहन पड़ताल और सीसीटीवी फुटेज के जरिये पुलिस ने कातिल को ढूंढ निकाला।

पूरी खबर यहां भी पढ़ें- नाका में दिनदहाड़े लूट के दौरान महिला की धारदार हथियार से वार कर निर्मम हत्या

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें