भारतवर्ष के प्रधानमंत्री एक बार फिर आगामी 9 जनवरी 2019 को मिशन 2019 का आगाज करने जा रहे हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव और 2016 के विधानसभा चुनाव में भी आगरा से ही विजय शंखनाद किया था। आगरा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए भाग्यशाली साबित हो चुका है। इसके चलते बीजेपी एक बार फिर लोकसभा चुनावों को लेकर आगरा से ही विजयशंखनाद करने जा रही है। अब देखने वाली बात ये होगी कि क्या इस बाद आगरा से चुनावी शंखनाद करना भाजपा के लिए लाभकारी होगा या नहीं, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

जानकारी के मुताबिक, आगामी 9 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ताजनगरी आगरा मिशन 2019 की शुरुआत करने आ रहे हैं। एससी आयोग अध्यक्ष प्रो. रामशंकर कठेरिया इस दौरे की पुष्टि कर चुके हैं। उनके मुताबिक, पीएम मोदी के दौरे से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 4 जनवरी को यहां आकर विकास योजनाओं की तैयारियां परखेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप देंगे। पीएम मोदी यहां एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम गंगाजल परियोजना समेत करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। मोदी सभा के दौरान कई विकास कार्यों की घोषणा किया जाना प्रस्तावित है। उन्हें जल्द पूरा कर लिया जाएगा। पीएम मोदी बटेश्वर में भी विकास कार्यों का एलान कर सकते हैं।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]ये हैं पीएम मोदी की प्रस्तावित रैलियां[/penci_blockquote]
बता दें कि केंद्र सरकार ने मिशन 2019 को सफल बनाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी के तहत मोदी 9 जनवरी को आगरा से मिशन 2019 का आगाज करेंगे। इसके बाद मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 22 जनवरी को चुनावी बिगुल फूंकेंगे। 24 जनवरी को पीएम प्रयागराज कुंभ में चुनावी अभियान छेड़ने के बाद आगे की मुहिम पर निकलेंगे। भाजपा सूत्रों के मुताबिक पार्टी के लिए आगरा लोकसभा और विधानसभा दोनों चुनाव में शुभ साबित हुआ है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]भाजपा के लिए आगरा से विजय शंखनाद करना है शुभ[/penci_blockquote]
गौरतलब है कि वर्ष 2014 के आम चुनाव से पूर्व नवंबर 2013 में नरेंद्र मोदी ने आगरा में विजय शंखनाद रैली की। इसके बाद भाजपा को भारी बहुमत से जीत हासिल हुई और केंद्र में भाजपा की सरकार बनी। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी ने 20 नवंबर 2016 को आगरा आकर में परिवर्तन रैली की। यहां से शुरुआत करने के बाद यूपी में भाजपा की पूर्ण बहुमत से सरकार बनी। दो बार विजय पताका फहराने के बाद एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 9 जनवरी 2019 को चुनाव अभियान की शुरुआत आगरा से करने जा रहे हैं। अब देखने वाली बात होगी कि इस बार आगरा से चुनावी शंखनाद भाजपा के लिए भाग्यशाली होगा या नहीं ये तो वक्त ही बताएगा।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें