बीते दिनों पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय कुलभूषण जाधव पर सपा नेता नरेश अग्रवाल के दिए बयान की चारों तरफ आलोचना हुई थी। नरेश अग्रवाल पहले भी ऐसे कई विवादित बयान दे चुके हैं, फिर नरेश अग्रवाल ने कुछ ऐसा कह दिया है जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है।

सरकार और उपराज्यपाल में जारी है तकरार :

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार और उपराज्यपाल के बीच जारी तकरार अब बढ़ती जा रही है। दोनों के बीच तकरार का मुद्दा संसद के उच्च सदन राज्यसभा तक पहुँच गया जहाँ पर इसकी गूँज सुनने को मिली।

नरेश अग्रवाल ने लगाया आरोप :

राज्यसभा में ये मुद्दा उठने पर कई विपक्षी दलों ने सपा नेता नरेश अग्रवाल का समर्थन किया। सपा नेता ने दिल्ली एलजी पर आरोप लगाते हुए कई बड़ी बातें कह दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के एलजी वहीँ के सीएम अरविन्द केजरीवाल के साथ चपरासी जैसा सलूक करते हैं। साथ ही सपा नेता ने केजरीवाल सरकार को दिल्ली में ज्यादा अधिकार दिए जाने की मांग की है।

इन दलों ने किया समर्थन :

नरेश अग्रवाल के इस बयान का ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस, माकपा और भाकपा ने समर्थन किया। कई सदस्यों द्वारा मुद्दे को उठाने के बाद उपसभापति पीजे कुरियन ने शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से इस मामले में बात की। केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने इस दिशा में जरूरी पहल करने का अपना आश्‍वासन दिया है।

जाधव पर कर चुके हैं टिप्पणी :

इसके पहले राज्यसभा सांसद ने पाक जेल में बंद कुलभूषण जाधव पर विवादित टिप्पणी की थी। उनके इस बयान का देश भर में काफी विरोध देखने को मिला था। तमाम संगठनों ने सपा नेता के इस बयान का विरोध किया था। कई दलों ने उनका पुतला जलाकर अपना विरोध दर्ज कराया था।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें