बहुजन समाज पार्टी के पूर्व नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी और राजअचल राजभर समेत 5 लोगों के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर ली गयी है, गौरतलब है कि, यह चार्जशीट भाजपा नेता दयाशंकर सिंह की बेटी पर अभद्र टिप्पणी को लेकर तैयार की गयी है, जिसके बाद गुरुवार 14 दिसंबर को चार्जशीट को न्यायालय में दाखिल किया गया था. यूपी की कैबिनेट मंत्री स्वाति सिंह की बेटी को अपशब्द कहने के मामले में BSP नेता रामअचल राजभर और नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत 5 लोगों पर पॉक्सो एक्ट के तहत केस चलेगा.

पॉक्सो के तहत चलेगा मुक़दमा:

पूर्व बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत 5 लोगों के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर ली गयी है. यह चार्जशीट भाजपा नेता दयाशंकर सिंह की बेटी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी को लेकर तैयार की गयी है. इसके पूर्व शासन से मिले आदेश के बाद गुरुवार को न्यायालय में चार्जशीट को दाखिल किया गया था. चार्जशीट में बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी, प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर, मेवा लाल गौतम, नौशाद अली के खिलाफ आरोप तय किये गए हैं. जिसमें जातीय उन्माद फैलाने, गाली-गलौच धमकी देने के साथ ही पॉक्सो एक्ट के तहत चार्ज शीट तैयार की गयी है.

21 जुलाई 2016 को हुआ था प्रदर्शन:

लखनऊ पुलिस ने हजरतगंज कोतवाली में पूर्व बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत 5 नेताओं के खिलाफ चार्जशीट तैयार हो चुकी है. यह चार्जशीट 21 जुलाई 2016 को भाजपा नेता दयाशंकर को लेकर प्रदर्शन हुआ था, जिसमें दयाशंकर की बेटी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया गया था,जिसके बाद राज्य मंत्री स्वाती सिंह और दयाशंकर की मां तेतरा देवी के दिये बयान और साक्ष्य के आधार पर विवेचना हुई थी.इसी क्रम में 22 जुलाई 2016 को मुकदमा दर्ज हुआ था. गौरतलब है कि, मायावती का नाम इस चार्जशीट में नहीं है, जिसका कारण है कि, मायावती प्रदर्शन में शामिल नहीं हुई थीं।

भाजपा नेता दयाशंकर ने की थी शुरुआत:

इस मामले की शुरुआत भाजपा नेता दयाशंकर ने की थी.जब उन्होंने एक कार्यक्रम में बसपा सुप्रीमो मायावती को लेकर अभद्र शब्दों का प्रयोग किया था,जिसके बाद मायावती ने लोकसभा में इस मुद्दे को उठाया था।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें