राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके के सप्रू मार्ग स्थित होटल इंडिया अवध में सपा नेता नरेश अग्रवाल ने विवादित बयान दे दिया। वैश्य समाज के एक कार्यक्रम के दौरान वह सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान वह भाजपा व कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपशब्द कहे। जब प्रधानमंत्री पर कीचड़ उछालने से भी मन नहीं भरा तो उन्होंने कांग्रेस व नेहरू पर गांधी परिवार को खत्म करने का भी आरोप लगा दिया। इससे कार्यक्रम में मौजूद लोग भड़क गए और जमकर नरेश अग्रवाल का विरोध करने लगे। इस दौरान हंगामा खड़ा हो गया।

 

कांग्रेस ने महात्मा गांधी को खत्म करने के लिए कहा-नरेश अग्रवाल, देखें पूरा वीडियो अगले पेज पर 

संबोधन के दौरान मीडियाकर्मी ने पूछा कि कांग्रेस भी महात्मा गांधी को मानती है तो इसपर नरेश अग्रवाल ने कहा कि महात्मा गांधी को कांग्रेस ने खत्म करने के लिए कह दिया था। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि नेहरू जी ने गांधी जी और उनके परिवार को खत्म करने के लिए एक षड़यंत्र रचा और जितने भी वैश्य लीडर थे सबको एक-एक करके खत्म कर दिया।

 

वैश्य समाज को माना जाता था अछूत

कार्यक्रम के दौरान नरेश अग्रवाल भाजपा सरकार पर जमकर बरसे। इस दौरान काफी गहमागहमी का माहौल देखने को मिला। हालांकि काफी देर चले हंगामे के बाद किसी तरह स्थिति पर काबू पाया गया। नरेश अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस में वैश्य समाज को अछूत माना जाता था। फिलहाल वहां मौजूद कार्यकर्ता नरेश अग्रवाल का विरोध करते नजर आए।

नरेश अग्रवाल जैसे नेता सपा के लिए कलंक: शिवपाल सिंह यादव

फिरोजाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने सपा के राष्ट्रीय महासचिव नरेश अग्रवाल पर करारा हमला बोला है, उन्होंने कहा है कि नरेश अग्रवाल जैसे नेता सपा के लिए कलंक है। शिवपाल ने कहा कि वह पार्टी की कब्र खोदने का काम कर रहे हैं। ऐसे लोगों को जल्द से जल्द पार्टी से बाहर कर देना चाहिए अन्यथा ऐसे लोग पार्टी को फायदा नहीं बल्कि नुकसान पहुंचा देंगे, जिसे नेताजी ने बुलंदियों तक पहुंचाया था। पार्टी में कुछ ऐसे लोग हैं जो पार्टी का नाश करने पर तुले हुए हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें