उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के सरकार और अखिलेश यादव के सत्ता से बाहर हुए 20 महीने हो चुके हैं। इस समय अंतराल में अब तक कई बड़े फैसले योगी सरकार कर चुकी है। इसके अलावा अखिलेश सरकार में शुरू की गयी योजनाओं को भी बीजेपी सरकार ने आकर बंद करना शुरू कर दिया है। इस बीच एक जगह ऐसी भी है जहाँ के लोगों के लिए अखिलेश यादव ही यूपी के मुख्यमंत्री बने हुए हैं।

नेपाल में हो रहा अखिलेश का गुणगान :

यूपी की सत्ता से अखिलेश यादव बाहर हो चुके हैं लेकिन फिर भी पड़ोसी देश नेपाल में उनका जमकर गुणगान हो रहा है। वहीँ मौजूदा सरकार की नीतियों की खूब आलोचना हो रही है। नेपाल के एफएम रेडियो पर एक घंटे के कार्यक्रम में अखिलेश यादव का गुणगान जिले के तराई बेल्ट में सपा को ऑक्सीजन देने का काम कर रहा है। नेपाली एफएम पर प्रतिदिन रात 9 से 10 तक गायक धर्मेंद्र सोलंकी कार्यक्रम पेश करते हैं।

इसमें वे अखिलेश सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हैं। समाजवादी पेंशन, 102, 108, 1090 के साथ ही अन्य योजनाओं को गिनाते हैं जबकि मौजूदा भाजपा सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना की जाती है।

खूब पसंद किया जा रहा कार्यक्रम :

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर सरकार पर हमला बोला जा रहा है। हम सबकी भूल, कमल का फूल, राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे जैसे स्लोगन से भाजपा सरकार की आलोचना की जा रही है।

सियासी जानकारों की मानें, इससे समाजवादी पार्टी को काफी लाभ मिलेगा। नेपाल एफएम का ये कार्यक्रम तराई बेल्ट में काफी पसंद किया जाता है। इस कार्यक्रम का असर भारत-नेपाल बॉर्डर से सटे सिद्धार्थनगर, महराजगंज, बलरामपुर व बहराइच के मतदाताओं पर पड़ सकता है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें