उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जिला के हैदरगंज बाजार कस्बे में दहेज लोभियों ने एक नव विवाहिता की दहेज में 2 लाख रुपए और 36 इंच टीवी के लिए हत्या कर दी गई। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय थाना की पुलिस, नायब तहसीलदार बीकापुर गजानन दूबे ने घटना स्थल पर पहुंच कर मजिस्ट्रेटी बयान दर्ज किया। कोतवाल हैदरगंज राम आसरे यादव ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।

जानकारी के मुताबिक, घटना हैदरगंज थाना क्षेत्र की है। हैदरगंज बाजार निवासी प्रेमप्रकाश अग्रहरि पुत्र भैयाराम की शादी आठ महीने पूर्व 12 मार्च को संध्या देवी पुत्री केदारनाथ निवासी फंतेहपुर मोहीबपुर थाना जलालपुर अम्बेडकरनगर के साथ हुई थी। मृतका के पिता ने बताया कि दहेज के लिए मेरी बेटी को प्रताड़ित किया जा रहा था। शादी के बाद से ही दो लाख रुपये व 36 इंच एलईडी टीवी की मांग की जा रही थी। मांग पूरी न किए जाने पर मेरी बेटी संध्या की हत्या कर दी गई। वहीं बाजार वासियों की माने तो शनिवार रात से ही परिवार में झगड़ा हो रहा था।

दहेज को लेकर परिवारीजनो ने नव विवाहिता को जमकर मारा-पीटा तथा सुबह करीब 5:00 बजे उसकी हत्या कर दी गई। सुबह 6:00 बजे इसकी सूचना विवाहिता के पिता को दी गई। मौत की सूचना पाकर नव विवाहिता संध्या के पिता हैदरगंज पहुंचे। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। घटना की सूचना मिलते ही कोतवाल हैदरगंज राम आसरे यादव फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। नवविवाहिता के पिता केदारनाथ के द्वारा दामाद प्रेम प्रकाश, ससुर भैयाराम, सास रामकली, जेठ जय प्रकाश के खिलाफ दहेज हत्या की तहरीर देकर हैदरगंज थाने में दहेज हत्या का केस दर्ज करवाया है।

इनपुट- आशुतोष पाठक

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें