उत्तर प्रदेश के सभी टोल प्लाजा पर शनिवार रात 12:00 बजे से बढ़ी दरों से टोल टैक्स वसूला जा रहा है। लोगों की जानकारी के लिए टोल टैक्स के बढ़े शुल्क का चार्ट भी लगाया गया है। लखनऊ-फैजाबाद, लखनऊ सीतापुर, लखनऊ-कानपुर नेशनल हाई-वे सहित कई राज्यमार्गों पर प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचआई) द्वारा नई दरें लागू कर दी गई हैं।

नई दरों में कार, जीप, वैन व हल्के वाहन से एक तरफ की यात्रा पर पांच रुपये और उसी दिन आने-जाने की यात्रा पर 10 रुपये अधिक शुल्क लिया जाएगा। वहीं, वाहनों के मासिक पास में 115 रुपये बढ़ोत्तरी की गई है। हल्के व्यापारिक वाहन व मिनी बस के एक से दो बार की यात्रा पर पांच रुपये जबकि मासिक पास पर 190 रुपये बढ़ाए गए हैं। दो एक्सल वाहन के एकबार के लिए 10 और उसी दिन दूसरी बार निकलने पर 20 रुपये, मासिक पास पर 405 रुपये बढ़े हैं। व्यापारिक वाहन तीन एक्सल पर एकबार का 15 और दूसरी बार निकलने पर 20 रुपये व मासिक पास पर 435 रुपये बढ़े हैं।

चार से छह एक्सल वाहनों पर एकबार का 20 रुपये उसी दिन दूसरी बार के लिए 30 रुपये और मासिक पास पर 630 रुपये। सात एक्सल से अधिक भारी वाहनों के लिए एक बार के लिए वहीं शुल्क और उसी दिन दोनों तरफ की यात्रा के लिए 35 रुपये और मासिक पास में 765 रुपये बढ़ाए गए हैं। क्षेत्रीय घरेलू वाहन जो टोल प्लाजा से 20 किमी. तक के मासिक पास में 20 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है।

ये भी पढ़ें- ‘Fool day’ को ‘Cool day’ के रूप में मना रहा विजय श्री फाउंडेशन ‘प्रसादम सेवा’

ये भी पढ़ें- डीजीपी ने सुबह तड़के ‘वीमेन पॉवर लाइन 1090’ का औचक निरीक्षण किया

ये भी पढ़ें- कैसरबाग में बुजुर्ग की लूट के बाद गला घोंटकर हत्या

ये भी पढ़ें- यूपी सरकार की किसान कर्जमाफी योजना में पलीता, सीएम से शिकायत

ये भी पढ़ें- दूसरी महिला के साथ रंगरेलियां मनाते धरा गया बिजली विभाग का बाबू

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें