उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए शुक्रवार 9:00 से मतदान शुरू हो गया था। मतदान शाम 4:00 बजे खत्म हो चुका है। शाम 5:00 बजे से मतगणना शुरू हो जायेगी। राज्यसभा के चुनाव में वोटिंग करने के लिए विधायकों का जमावड़ा विधानसभा के विधानमंडल दल कार्यालय में सुबह से ही लगना शुरू हो गया था। भाजपा विधायकों की रास चुनाव से पहले दो दिन की ट्रेनिंग भी हुई कि किस प्रत्याशी को कौन विधायक वोट देगा। भाजपा ने राज्यसभा चुनाव में अपने 9 प्रत्याशी उतारे हैं और सभी प्रत्याशियों की जीत का दावा कर रही है। इस चुनाव में जमकर क्रॉस वोटिंग की गयी है। सपा-बसपा गठबंधन से दोनों ही पार्टियों के विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है।

बसपा विधायक ने की क्रॉस वोटिंग :

उत्तर प्रदेश की 10 सीटों के लिए मतदान की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है। इसके लिए सभी विधायकों ने विधानसभा में जाकर मतदान किया। विपक्षी दलों में चुनाव के पहले से विधायकों के क्रॉसवोटिंग करने का डर था जो आखिरकार सच हो गया है। बहुजन समाज पार्टी के विधायक अनिल सिंह ने क्रॉस वोटिंग करते हुए भाजपा प्रत्याशी को वोट दिया। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैनें बीजेपी को वोट दिया है मगर अन्य विधायकों का मुझे नहीं पता। मैंने अपनी अंतरात्मा की आवाज पर बीजेपी को वोट दिया है। इसके अलावा निषाद पार्टी के एकलौते विधायक विजय मिश्र ने भी बीजेपी को अपना वोट दिया था।

 

ये भी पढ़ें: आख़िरी वक्त में राजा भैया का ऐलान, नहीं करेंगे बसपा को वोट

सपा विधायक भी नहीं पीछे :

मतदान के पहले बसपा कार्यालय पर आयोजित चाय पार्टी पर भी पार्टी के विधायक अनिल सिंह नहीं पहुंचे थे। बसपा को तभी से अंदेशा था कि वे क्रॉस वोटिंग जरूर करेंगे। अनिल सिंह इसके पहले सीएम योगी के आवास पर आयोजित विधायकों के डिनर में पहुंचे थे। अनिल सिंह के अलावा यूपी सरकार की सहयोगी पार्टी भारतीय समाज पार्टी के 1 विधायक के गठबंधन को वोट देने की खबर आयी थी। इनके अलावा भाजपा में शामिल हुए हरदोई से सपा विधायक नितिन अग्रवाल ने भी क्रॉस वोटिंग करते हुए भाजपा को अपना वोट दिया।

 

ये भी पढ़ें: मायावती की योजना में भाजपा सरकार ने बढ़ाई लाभ की धनराशि

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें