भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आपराधिक घटनाओं में कमी नहीं आ रही है। अधिकारी मनमानी कर रहे हैं। जिस कारण लोगों को योजनाओं का लाभ और न्याय नहीं मिल रहा है। ये बातें उन्होंने भारतीय समाज पार्टी की वाराणसी के छोटा कटिंग मेमोरियल ग्राउंड में आयोजित एक विशाल महारैली के दौरान कहीं। रैली में अच्छी खासी भीड़ जुटी थी।

उन्होंने कासगंज में हुई हिंसा पर प्रदेश के कुछ अधिकारियों पर निशाना साधते हुए कहा कि अभी कुछ अधिकारी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं, जिस वजह से ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं। महाराजा सुहेलदेव जयंती के मौके पर यहां आयोजित महारैली में ओमप्रकाश राजभर ने 2019 लोकसभा चुनाव एनडीए के साथ लड़ने की घोषणा तो की, साथ ही यह भी कह दिया कि अगर निकाय चुनाव की तर्ज पर सीटों का बंटवारा हुआ तो उनके लिए और भी विकल्प हैं।

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि अपराध पर लगाम लगाने के लिए मुख्यमंत्री यूपीकोका कानून लाना चाहते थे लेकिन विपक्षी पार्टियों कांग्रेस, सपा और बसपा ने साथ नहीं दिया। वे लोग नहीं चाहते हैं कि अपराध घटे, लोग अमन चैन से रहे। एनडीए संग आगे चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि 2019 में एनडीए दोबारा सत्‍ता में आयेगी और हम मिलकर सरकार बनायेंगे।

भासपा की ओर से आने वाले दिनों में कई शहरों में रैली आयोजित की जाएगी। ये रैलियां आजमगढ़, गोरखपुर, बस्‍ती, गोंडा, देवी पाटन मंडल, फैजाबाद मंडल, मिर्जापुर मंडल और इलाहाबाद मंडल में होंगी। पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में 11 कार्यक्रम रखे जाएंगे। सबसे आखिरी में लखनऊ में महारैली करेंगे।

पार्टी के 15वें स्‍थापना दिवस के मौके पर आयोजित अति दलित, अति पिछड़ा मंडलस्‍तरीय महारैली में ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि यहां वे लोग आये हैं जिन्होंने 2017 में मेरे कहने पर अपना एक-एक वोट देकर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाई थी। उन्होंने कहा कि कुछ अधिकारी बिगड़ चुके हैं जिनकी आदतें नहीं सुधर रही हैं। पिछले 15 वर्षों की सरकारों में उन लोगों के पाले गए अपराधी और अधिकारियों को जो छुट दी गई थी, कुछ ऐसे अधिकारी भी हैं जो आज भी बात नहीं मान रहे हैं।

कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, ”योगी सरकार में बसपा और सपा से भी अधिक भ्रष्टाचार बढ़ गया है। यूपी के 75 जिलों में व्यापक आंदोलन करेंगे। कुछ विभागों के अफसर बिना पैसे लिए काम नहीं करते हैं। 10 महीने से इस सरकार में घुट- घुट कर जी रहा हूं। सरकार बार-बार दबा रही है, लेकिन अब बर्दाश्त नहीं हो रहा। मैं सत्ता का लोभी नहीं हूं, जरूरत पड़ी तो इस्तीफा दे दूंगा। मंत्री ओमप्रकाश ने कहा कि एंटी भू- माफिया के नाम पर गरीबों का उत्पीड़न किया जा रहा है। कई सालों से आबाद रहने के बाद उन्हें उजाड़ा जा रहा है। इसे सरकार और अधिकारी बंद करें, अन्यथा उनके खिलाफ भी जनता सड़क पर उतरने को बाध्य होगी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें