गोंडा के गांवों में विकास की बात हवा हवाई साबित हो रही है.यहा के लोग अब तक बिजली की सुविधा से वंचित है.ग्राम पंचायत में 22 मजरे है जिसमें लगभग आठ हजार मतदाता निवास करते है.गांव की लगभग 12 हजार आबादी है.इस ग्राम पंचायत में पिछडी के लोग ज्यादा है.गांव में बिजली ना मिलने से गांव का में विकास का कार्य प्रभावित हुआ है.मामला मुजेहना ब्लॉक की ग्राम पंचायत राजापुर का है.गोदहना गांव में बिजली लगाने के उद्देश्य से पोल गिराए गए थे लेकिन छह माह बाद भी पोल लगाने के लिए कोई नहीं आया.ग्राम पंचायत की आबादी लगभग 12 हजार है.

 

बड़ी संख्या में लोग बिजली की सुविधा से वंचित हैं

गांवों में विकास की बात हवाई साबित हो रही है। कारण अब तक बड़ी संख्या में लोग बिजली की सुविधा से वंचित हैं। मामला मुजेहना ब्लॉक की ग्राम पंचायत राजापुर का है। ग्राम पंचायत में 22 मजरे हैं जिसमें लगभग आठ हजार मतदाता निवास करते हैं। ग्राम पंचायत की आबादी लगभग 12 हजार है। ग्राम पंचायत मे आधारडीह, गयाडीह, मंशापुरवा पश्चिमी, मंशापुरवा तेलियन, मंशापुरवा पंड़ित, पुजारी गांव, राजापुर खलवा, राजापुर उचवा, अयोध्यापुरवा, पूरेअकराम, रंजीतपुरवा, सुखापुरवा गोसाई, सुखापुरवा वर्मा, मझरैती, धोकलपुरवा, गुलरिहा, बल्दूकपुरवा, चौबेपुरवा, पंड़ितगांव, गोदहना व गुमानपुरवा मजरे हैं.

20 मजरों में अब भी लोगों को बिजली नहीं मिल पा रही है

गुलरिहा व मझरैती को छोड़कर शेष 20 मजरों में अब भी लोगों को बिजली नहीं मिल पा रही है। ग्राम पंचायत में पिछड़ी जाति के लोगों की आबादी अधिक है। गोदहना गांव में बिजली लगाने के उद्देश्य से पोल गिराए गए थे लेकिन छह माह बाद भी पोल लगाने के लिए कोई नहीं आया। बिजली गांव में नहीं होने से गांव का विकास प्रभावित है.ग्राम पंचायत की आबादी लगभग 12 हजार है.

हमारी अन्य व महत्वपूर्ण खबरो के लिये यहां पर क्लिक करे-लखनऊ में आयोजित ‘विकास समन्वय बैठक’ का सीएम योगी ने किया उद्घाटन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें