मुख्य सचिव राजीव कुमार ने निर्देश दिये कि आगरा एक्सप्रेसवे पर आम नागरिकों को बेहतर यातायात की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए ट्रैफिक मैनेजमेन्ट को और बेहतर बनाने के लिए शेष कार्यों को अगले 2 माह में निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण किया जाये. वहीँ अब आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर टोल टैक्स की प्लानिंग पूरी हो चुकी है. इसके पहले शासन ने की तरफ से कहा गया था कि यूपीडा 15 जनवरी से आगरा एक्सप्रेस-वे पर 570 रुपए टोल टैक्स वसूलेगा. आगरा जाने वाले चौपहिया वाहन देंगे टोल, अब दिल्ली तक 1020 रुपए टोल देना होगा. टोल प्रणाली आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर लागू होगी. लेकिन अब इसको लेकर सरकार ने अपने कदम वापस लिए हैं.

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के टोल में बदलाव किया गया है. प्रस्तावित टोल दरों पर योगी सरकार का यूटर्न कहा जा सकता है.आगरा एक्सप्रेसवे पर अब 2 पहिया वाहनों को नहीं देना होगा टोल टैक्स. विरोध के चलते यूपीडा को फैसला बदलना पड़ा है. टोल के मुद्दे पर पिछले दिनों पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सरकार को घेरा था. उन्होंने कहा था कि अगर उनकी सरकार होती तो टोल गरीब जनता से नहीं लिया जाता. उन्होंने भाजपा सरकार पर अमीरों के मुताबिक नियम कानून बनाने का आरोप  लगाते हुए कहा था कि ये सरकार गरीबों के लिए कुछ नहीं कर रही है.

आगरा एक्सप्रेस-वे को लेकर बहस जारी

मुख्य सचिव ने एक्सप्रेस-वे के 224 किलोमीटर पर निर्माणाधीन जन सुविधा केन्द्र के परिसर में हेमचम्पा का पौधा लगाकर वृक्षारोपण किया. निरीक्षण के दौरान निर्माण एजेन्सी एवं यूपीडा के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे. अखिलेश यादव ने सीएम रहते एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया था. उत्तर प्रदेश का लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे 6 लेन का है जिसे 8 लेन का बनाने की योजना है. वहीँ इस सरकार ने भी आगरा एक्सप्रेस को लेकर वाहवाही बटोरने की कोशिश की और सपा और भाजपा में इसको लेकर लगातार बहस जारी है.

15 जनवरी से लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर वसूला जायेगा टोल टैक्स

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें