गोरखपुर के भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गोरखपुर में मैं केवल वोट मांगने नहीं आया हूं। मैं यहां नहीं भी आऊंगा तो मुझे विश्वास है कि आप लोग वोट देंगे। यही विश्वास मुझे यहां तक किसी न किसी बहाने खींच ले आता है। कहा कि भारत की राजनीति में 26 मई 2014 का दिन ऐतिहासिक दिन था, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस दिन शपथ ग्रहण किया था। उन्होंने कहा था कि सरकार सभी के लिए समर्पित रूप से कार्य करेगी। गोरखपुर में रहकर हम लोगों ने बिजली की दुर्व्यवस्था को देखा है, सड़कों पर आंदोलन किया है।

ये भी पढ़ेंः मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की महिलाओं ने किया रामलला का दर्शन

प्रदेश में कानून राज की हुई स्थापना

इस दौरान योगी ने कहा कि सपा-बसपा दोनों दलों के गुंडे थाना तहसील पर कब्जा करके आम जनता का जीना बेहाल करते थे। उस प्रदेश में आज 11 महीनों के दौरान एक भी दंगा नहीं हुआ और प्रदेश के अंदर कानून राज की स्थापना हुई। आज इस प्रदेश के अंदर देश और दुनिया के उद्योगपतियों को निवेश के लिए आकर्षित होना इस दुनिया के लिए प्रमाण है। कहा कि प्रदेश के सभी 75 जिलों में निर्बाध रूप से बिजली की आपूर्ति हो। गोरखपुर के लोग भी चाहते थे कि विकास हो और आज पूरी प्रक्रिया को आगे बढ़ाने की कार्यवाही पूरी हो रही है।

सपा-बसपा पर साधा निशाना

कहा कि त्रिपुरा में भाजपा की सरकार 2/3 बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। जनता से भाजपा प्रत्याशी को वोट देने की अपील की और कहा कि उपेन्द्र दत्त शुक्ल आपसे अपरिचित नहीं हैं, उन्हें वोट देकर जिताएं। आप खुद उपेन्द्र दत्त शुक्ल बनकर घर-घर जाकर वोट बढ़ाएं। जो समाजवादी पार्टी स्टेट गेस्ट हाउस कांड में मायावती की हत्या करना चाहते थे उसी के साथ गठबंधन कर रही है।

ये भी पढ़ेंः फूलपुर गोरखपुर उप चुनाव: 32 में से 8 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामलें

पिछली सरकारों में त्योहारों पर होते थे दंगे

कहा कि गोरखपुर का उपचुनाव मेरे इस्तीफे के बाद हो रहा है। पार्टी के जुझारू कार्यकर्ता को टिकट दिया। आपने मुझे 3 लाख से अधिक वोट से जिताया। 11 महीने में प्रदेश का विकास हुआ तो गोरखपुर का भी हुआ। वर्षो ने लंबित पड़ी नौकरियों को नए सिरे से लागू कर रहे हैं। पिछली सरकार में त्यौहार में दंगे होते थे अब नहीं हुए। मौलवियों को धन्यवाद जिन्होंने होली के दिन जुमे की नमाज दो घंटे बढ़ा दिया। जिन्होंने प्रदेश को बपौती बना लिया था, वो लोग बेमेल गठबंधन बना लिए जिन्होंने प्रदेश में गुंडाराज, भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया था। चोर-चोर मौसेरे भाई हो गए हैं। भारी मत हम गोरखपुर फूलफुर जीतेंगे।

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें